कांडी क्वारेंटाइन सेंटर मेंे 14 लोगों को मिल रही सुविधाएं

प्रखंड मुख्यालय स्थित कांडी पंचायत के क्वारेंटाइन सेंटर की सराहना की गई है। यहां क्वारेंटाइन लोगों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जा रही है। स्थानीय अप ग्रेड प्लस टू उच्च विद्यालय कांडी में कांडी पंचायत का क्वारेंटाइन सेंटर काम कर रहा है। कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न वैश्विक महामारी से बचाव, चिकित्सा व नियंत्रण के लिए दूसरे चरण में पंचायत स्तर पर क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्था बनाई गई है।कांडी पंचायत के मुखिया विनोद प्रसाद की देखरेख में राजकीयकृत अपग्रेड प्लस टू हाई स्कूल में क्वारेंटाइन सेंटर काम कर रहा है। इन दिनों इस सेंटर में 14 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। इसमें बाहर से कमा कर घर वापस लौटे मजदूर शामिल हैं।

विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर पर व्याप्त अव्यवस्था को लेकर वहां रह रहे लोगों के द्वारा हल्ला हंगामा किए जाने का लगभग रोज समाचार आ रहा है। इस माहौल में कांडी स्थित क्वारेंटाइन सेंटर बेहतर स्थिति में काम कर रहा है। इसे लेकर कांडी प्रखंड 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाला दुबे ने कांडी के क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां रखे गए लोगों से उनकी सुविधा के संबंध में सवाल किए। लोगों ने कहा कि उन्हें बेहतर व्यवस्था मुहैया कराई जा रही है। इस सेंटर में लोगों को दिए गए चना और गुड़ के साथ उनकी दिनचर्या शुरू होती है।

क्योंकि गर्मी में तापमान काफी बढ़ा हुआ है। दिन भी लंबा कर रहा है। इसलिए इस सेंटर में क्वारेंटाइन लोगों को तीन टाइम भोजन दिया जा रहा है। इसमें चावल, दाल, सब्जी तो नियमित रूप से दी जाती है। कभी-कभी उन्हें अंडा करी थी दी जा रही है। बुधवार को दिन के भोजन में क्वारेंटाइन लोगों को चावल के साथ अंडा करी दी गई थी। इसके साथ ही कई सोलर इमरजेंसी लाइट के द्वारा प्रकाश की व्यवस्था की गई है। सेंटर में बिजली का कनेक्शन भी करा दिया गया है। तेज आंधी में बिजली के तारों को क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई थी। जिसे दुरुस्त कराया जा रहा है।मालूम हो कि मंगलवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने भी कांडी पंचायत के क्वारेंटाइन सेंटर पर की गई व्यवस्था की सराहना की थी। लोगों ने बताया कि पहले चरण में यहां पर चलाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में भी अच्छी व्यवस्था मुहैया कराई गई थी। जबकि कांडी पंचायत के मुखिया विनोद प्रसाद ने बताया कि उनके पंचायत में पहले से राहत या सहाय मद में कोई फंड उपलब्ध नहीं था। अभी तक दूसरे चरण के क्वारेंटाइन सेंटर के लिए भी कोई निधि उपलब्ध नहीं कराई गई है। प्रथम चरण के लिए भी कोई भुगतान नहीं किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
14 people getting facilities at Kandi Quarantine Center


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2M6cSmU

Comments