सीएम ने दिए सहकारी बैंक में 15.20 कराेड़ रुपए के घाेटाले की एसीबी जांच के आदेश

झारखंड राज्य सहकारी बैंक की रांची और सरायकेला शाखा में 15.20 कराेड़ रुपए के घाेटाले की जांच एसीबी करेगी। मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने इस मामले की एसीबी से जांच कराने और दाेषी कर्मचारियाें पर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। बाद में मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि सरकार हाल के दिनाें में कड़े कदम उठाएगी। जाे गलत है, उसकी जांच हाेनी चाहिए। बैंक की रांची शाखा में 9.98 और सरायकेला शाखा में 5.22 कराेड़ के घाेटाले की पुष्टि हुई है। विभागीय संयुक्त जांच कमेटी के निर्देश पर तीन अधिकारियों को सस्पेंड किया जा चुका है।

सहकारी बैंक की इन 2 शाखाओं में गड़बड़ी

रांची। जांच के मुताबिक अनियमित तरीके से लाेन देने, रांची के शहीद चाैक स्थित बैंक भवन के नवीकरण में अनियमितता, चेक मुद्रण के खर्च में अनियमितता, कंप्यूटर सहायक नियुक्ति में अनियमितता और गुमला-सिमडेगा केंद्रीय सहकारी बैंक के कर्मियाें काे नियम विरुद्ध सेवा नियमितीकरण का आराेप है।

सरायकेला। सरायकेला शाखा में फर्जी प्रविष्टि कर ऋण राशि का गबन, फर्जी बैंक ड्राफ्ट और बिना बजट के नकद खर्च कर गबन के अलावा अनियमित चेक परचेज, अनियमित रूप से संजय कुमार डालमिया काे कैश क्रेडिट लाेन देने और बिना सिक्याेरिटी के अनियमित रूप से अग्रिम दिए जाने का आराेप है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CM orders ACB inquiry into the loss of Rs 15.20 crores in cooperative bank


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gzMwaz

Comments