जिला खनन पदाधिकारी पर हमला कर ट्रैक्टर छुड़ा ले गए बालू माफिया, 7 पर केस

बालू माफियाओं का मनोबल इन दिनों काफी बढ़ा हुआ है। बुधवार देर शाम बालू् के अवैध खनन और ट्रांसपोर्टिंग की जांच करने गए जिला खनन पदाधिकारी काे बालू माफियाओं ने हमला किया और जब्त ट्रैक्टर काे ले भागे। इस संबंध में बुधवार रात प्राथमिकी दर्ज की गई और गुरुवार काे बालू माफिया काे गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार बड़कागांव से अवैध बालू के उठाव की सूचना पाकर जिला खनन पदाधिकारी और सीओ के नेतृत्व में छापेमारी दल ने बड़कागांव के बालू घाट पर छापा मारा। हालांकि सीओ के आने के पहले बालू माफिया आसपास छिप गए। सीओ द्वारा एक बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया गया। कार्रवाई के बाद सदर सीओ वहां से निकल गए। उसके बाद जिला खनन पदाधिकारी जब्त ट्रैक्टर को लेकर वहां से आने लगे। इसी बीच रास्ते में बालू माफिया द्वारा कार से ट्रैक्टर को ओवरटेक किया गया और ट्रैक्टर को प्रशासन के चंगुल से छुड़ाकर चलते बने। इतना ही नहीं, बालू माफियाओं द्वारा जिला खनन पदाधिकारी का मोबाइल भी छीनने का प्रयास किया गया।

इसके बाद जिला खनन पदाधिकारी के द्वारा सदर थाने में सात नामजद बालू माफिया के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। दर्ज मामले के आलोक में सदर थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बालू माफिया सुदर्शन साव को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी विष्णु सिंह ने बताया कि डीएमओ पर हमला करने के मामले में सदर थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी सुदर्शन साव को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ट्रैक्टर (जेएच 03 वी 8144)के बरामद किया है। हमले में इस्तेमाल होने वाले कार(जेएच 03 आर 5589) को भी पुलिस ने जब्त किया है। उन्होंने बताया कि मामले में नामजद आरोपित 6 अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
इधर, बालू माफिया द्वारा जिला खनन पदाधिकारी और सदर अंचल अधिकारी पर हमला कर ट्रैक्टर को छुड़ाने और मोबाइल को छीनने के प्रयास करने संबंधी मामले की जांच के लिए सदर एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता को जांच पदाधिकारी बनाया गया है। एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि छानबीन की जा रही है छापामारी में निकलने के पूर्व जिला खनन पदाधिकारी को थाना को सूचना देकर जाना चाहिए था। उन्होंने सूचना दिए बिना छापामारी की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Tractor rescued by attacking district mining officer, case on sand mafia, 7


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zFKqFI

Comments