सोशल डिस्टेंस के साथ घरों में अदा की गई ईद की नमाज

गढ़वा जिला में ईद-उल-फितर अकीदत व मसर्रत के साथ मनाई गई। मुस्लिम समुदाय के पांच- पांच लोगों ने जिला प्रशासन के निर्देशानुसार ईदगाहों, मस्जिदों व मदरसों में दो रिकअत वाजिब नमाज ए ईद- उल-फितर अदा की। वहीं ज्यादातर लोग कोरोना वायरस के कारण अपने-अपने घरों में नमाज अदा की। इसके पूर्व लोगों ने अपने- अपने घरों में हजरत तैयब व ताहिब रजि अल्लाह ताला अन्हो के नाम से सिरनी फातिहा किया। ईद की नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को ईद की बधाई दी।
इधर कोरोना वायरस महामारी को लेकर लागू की गई लॉक डाउन के निर्देशों को पालन करने को लेकर आज सोमवार को अहले सुबह से ही सभी इबादतगाहों के पास पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। ताकि कोई भी लोग लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन न कर सके। ईद के बारे में बताते हुए उलेमाओं ने कहा कि एक माह रोजा जैसा पवित्र महीना के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए ईद का पर्व उपहार के रूप में नसीब होता है। इस पर्व के अवसर पर दो रिकअत नमाज-ए- शुक्राना अदा की जाती है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने-अपने घरों में नमाज-ए- ईद अदा करने के बाद कोरोना से छुटकारा को लेकर खुदा से दुआ की। इसमें बच्चे भी पीछे नही रहे। वे भी अपने देश को कोरोना से छुटकारा दिलाने को लेकर अल्लाह ताला से दुआ की।
डॉ पतंजलि ने गमछा और ईद की सामग्री प्रदान कर मुबारकबाद दिया
राधा पार्वती एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के डायरेक्टर डॉ. पातंजलि केशरी ने अपनी टीम के साथ गढ़वा के जामा मस्जिद रांकि मुहल्ला के पेश इमाम हाफिज अब्दुस्समद के घर जाकर ईद के अवसर पर गमछा व ईद सामग्री देकर ईद का मुबारकबाद दिया। इस अवसर पर पेश इमाम हाफिज अब्दुस्समद ने कहा कि इस कोरोना महामारी में ईद के मौके पर मस्जिद ,मदरसा और ईदगाह में कुछ लोगो के द्वारा नमाज अदा की गई। इनके लिए लिए डॉ पातंजलि केशरी के द्वारा सेनेटाइजर, हैंड ग्लोब्स, मास्क व इत्र का तोहफा पेश किया गया है। यह काबिले तारीफ है। वे अल्लाह से दुआ करते हैं कि पातंजलि केशरी व उनकी पूरी टीम के साथ हिंदुस्तान के सभी आमअवाम खुशहाल रहे। साथ ही कोरोना जैसी महामारी पर हमलोग मिलकर विजय प्राप्त करे। डॉ पातंजलि केशरी ने कहा कि ईद के पाक मौके पर वे गढ़वा वासियों को मुबारकबाद देते हैं। साथ ही साथ आग्रह करते हैं कि इस वैश्विक महामारी में प्रशासन के द्वारा बताए रास्ते पर चलकर इसपर विजय हासिल करेंगे। मौके पर अब्दुल मन्नान, इस्तेहाक राजा, मो इकराम, दामोदर राम, संतोष कुमार उपास्थि थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Eid prayers performed in homes with social distance


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3egxtRk

Comments