स्वास्थ्य उपकेंद्र में बहाल की जाए सुविधाएं

रोहिनिया के ग्रामीणों ने सीएचसी भवनाथपुर के चिकित्सा प्रभारी को आवेदन लिख रोहिनिया स्वास्थ्य उपकेंद्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बहाल करने की मांग की है। इस निमित्त देवराज सिंह की अध्यक्षता में लाल बिहारी बैठा के महुआ के पेड़ के नीचे ग्रामीणों की बैठक हुई।
बैठक में स्वास्थ्य उपकेंद्र मे स्वास्थ्य सुविधाएं इस कोरोना महामारी के समय भी उपलब्ध नहीं होने पर रोष प्रकट करते हुए चिकित्सक व चिकित्सा कर्मी की नियुक्ति/ प्रतिनियुक्ति करने सहित स्वास्थ्य संबंधित अन्य सभी सुविधाएं उपकेंद्र में शुरू करने को लेकर सीएचसी प्रशासन से मांग करने का निर्णय लिया गया। जिसके आलोक में सीएचसी भवनाथपुर को समर्पित अभ्यावेदन में ग्रामीणों ने जिक्र किया है कि स्वास्थ्य उपकेंद्र के बंद रहने से क्षेत्र के आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण इस महामारी में भी स्वास्थ्य सुविधा से वंचित है। लोगों ने कहा कि एक ओर जहां महामारी को लेकर जारी लॉक डाउन में बाहर जाने की मनाही है और वाहन भी नहीं चल रही हैं। वही दूसरी ओर क्षेत्र को लोग जब इलाज के लिए स्वास्थ्य उपकेंद्र जा रहे हैं तो केंद्र को बंद देख उन्हें बगैर इलाज के ही निराश होकर घर वापस लौटना पड़ रहा है।

ऐसा जब से लॉक डाउन हुआ है तब से इस सेंटर के बंद रहने के कारण हो रहा है। मांग करने वालों में स्वास्थ्य उपकेंद्र के भूमि दाता व समाज कल्याण सेवा संस्थान के संरक्षक अवधेश ठाकुर, राष्ट्रीय नाई महासभा के प्रदेश सचिव कुंदन ठाकुर, समाज कल्याण सेवा संस्थान के नगरऊंटारी इकाई के अध्यक्ष सर्वेश ठाकुर, विकेश कुमार, खुशबू देवी, चन्द्रिका राम, बालेश्वर बैठा, जितेंद्र बैठा, धर्मेंद्र बैठा, संतोष राऊत, ललन बैठा, श्रवण बैठा, पुष्पा देवी, देव कुमार, उमेश कुमार आदि के नाम शामिल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Facilities to be restored in health sub-center


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2yxGCFQ

Comments