कदमा : एक साल में 100 से अधिक बाइक चुराईं, घर में ही मिनी फैक्ट्री चला रहा था मो. इकबाल, पुलिस काे 50 लाख के पार्ट्स बेचने की आशंका

कदमा पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के दो सदस्य गरीब नवाज कॉलोनी निवासी मो. इकबाल और कदमा बीएच एरिया निवासी शादाब आलम को जेल भेज दिया। मामले का खुलासा मंगलवार को डीएसपी हेड क्वार्टर 2 अरविंद कुमार ने कदमा थाने में प्रेस कांफ्रेंस में किया। डीएसपी ने बताया कि इतनी मात्रा में पहली बार चोरी का सामान पुलिस ने बरामद किया है।

इस कांड के उद्भेदन में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित करने की अनुशंसा की जाएगी। डीएसपी के अनुसार, आरोपियों के पास से करीब 100 बाइक व स्कूटी के पार्ट्स जब्त किए गए हैं। वहीं, पांच बाइक भी मिली है। इस गिरोह में छह से अधिक युवकों के शामिल होने की आशंका है,

जिसमें मो. शमीम नामक युवक का नाम सामने आया है। पूछताछ में मो. इकबाल ने बताया है कि पिछले एक साल में शहर से करीब 100 से अधिक बाइकों की चोरी उसके गिरोह द्वारा की गई। बताया जाता है कि आरोपी मो. इकबाल आजादनगर की गरीब नवाज कॉलोनी में अपने घर में ही पिछले एक साल से चोरी की बाइक कटिंग की मिनी फैक्ट्री चला रहा था।

चोरी की गई बाइकों को उक्त फैक्ट्री में लाया जाता था। जहां इकबाल और शादाब कटिंग करते थे। पांच मिनट में ही दोनों किसी भी बाइक के पुर्जे अलग कर देते थे, जबकि फरार आरोपी मो. शमीम बाइक का लॉक खोलने में एक्सपर्ट है। बताया जा रहा है अब तक चोरी की बाइकों के पार्ट्स बेचकर करीब 50 लाख रुपए का कारोबार किया है।

27 जुलाई को कदमा में वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ाया था इकबाल

डीएसपी ने बताया कि 27 जुलाई को कदमा बाजार में वाहन चेकिंग के दौरान बिना नंबर प्लेट की बाइक के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा गया था। उसने अपना नाम मो. इकबाल बताया। कड़ाई से पूछताछ के बाद उसने उक्त बाइक की चोरी कदमा बाजार स्थित मित्तल मेडिकल के पास से करने की बात बताई।

बाइक गीतांजलि कॉम्प्लेक्स में रहने वाले संतोष कुमार त्रिपाठी की थी। पूछताछ में इकबाल ने कदमा में गैरज चलाने वाले मो. शादाब को चोरी की बाइक और पार्ट्स बेचने की बात बताई। पुलिस ने मो. शादाब को गिरफ्तार किया, तो आजादनगर में संचालित मिनी फैक्ट्री का खुलासा हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कदमा थानाा में जानकारी देते डीएसपी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2P6tdtg

Comments