रेलवे ने एनओसी नहीं दिया, अब खरकई पार कराने को बन रहा पिलर, 22 में से 11 तैयार

संजीव मेहता, बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना अगले साल मार्च तक पूरी होनी है। 100 करोड़ की लागत वाली योजना से बागबेड़ा, कीताडीह, करनडीह समेत 21 पंचायत के 2 लाख 10 हजार लोगों पानी मिलने की उम्मीद है। पहले रेल पुल के नीचे से पाइप लाइन को पार होना था लेकिन रेलवे ने एनओसी नहीं दिया, इससे प्रोजेक्ट में 2 वर्ष बिलंब हुआ। इसकी वजह है अब खरकई नदी में पाइपलाइन पार करने के लिए 3 करोड़ से पुल का निर्माण चल रहा है, पुलिया के लिए 22 पिलर बनने हैं, इसमें 11 तैयार हैं।

पुलिया का काम कर रहे राजेश सिंह कंस्ट्रक्शन के अधिकारियों ने कहा- विभाग ने बरसात व नदी में जलस्तर को देखते हुए काम बंद करवा दिया है। नवंबर से पुलिया का काम शुरू होगा। बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना के लिए दोमुहानी से पानी ले जाया जाना है, जिसके लिए सपड़ा से लेकर राधास्वामी सत्संग आश्रम तक करीब 7 किमी पाइप लाइन बिछाई जाएगी। रेलवे की एनओसी नहीं देने से इतनी मशक्कत करनी पड़ रही है। पैसों के साथ समय भी लग रहा है।

बरसात के कारण रोका काम, जल्द शुरू करेंगे

पहले रेल पुल के नीचे से पाइप लाइन को पार होना था लेकिन रेलवे प्रशासन की एनओसी नहीं दिया, इससे प्रोजेक्ट में 2 वर्ष बिलंब हुआ। अब कोई बाधा नहीं है लेकिन पुलिया का काम बरसात से रोकना पड़ा है। उम्मीद है मार्च 2021 तक प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा।
- सदानंद मंडल, एसई, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दोमुहानी से आदित्यपुर को जोड़ता पुल।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30bY9OW

Comments