2 पॉजिटिव मरीज मिलने पर भी पुलिस लाइन में न तो सेनिटाइजेशन न ही जवानों की हुई जांच

पुलिस लाइन में रहने वाले जवानों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद भी संक्रमण से बचाव के लिए कोई एहतियात नहीं बरती जा रही है। 24 जुलाई को जिस बैरक से दो जवान पॉजिटिव मिले हैं, उसी बैरक में 50 से ज्यादा जवान रहने को मजबूर हैं। पॉजिटिव पाए गए दोनों जवान के संपर्क में आने वाले अन्य किसी भी पुलिसकर्मियों के सैंपल जांच के लिए नहीं लिए गए।

पुलिस केंद्र में तैनात सार्जेंट मेजर ने बैरक को सेनिटाइज तक नहीं कराया। पुलिसकर्मियों ने बातचीत में दैनिक भास्कर को बताया कि वे लोग कल्पना भी नहीं किए थे कि विभाग में आने के बाद यह हश्र होगा। जवान बनकर बहाल हुए थे, लेकिन विभाग ने पूरी जिंदगी को ही बदतर बना दिया है।

परेशान हैं बैरक के जवान : सभी वरीय अधिकारी जवानों से जानवर की तरह काम लेने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन किसी की परेशानी सुनने व देखने वाला कोई भी नहीं है। विभाग का यही रवैया जारी रहा तो जल्द ही संक्रमण से कई पुलिसकर्मियों की जान भी जा सकती है। मालूम हो कि शुक्रवार को पुलिस केंद्र स्थित शहीद रूमूल सावैया सभागार में रहने वाले 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों में से 2 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पॉजिटिव जवानाें को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

कोविड वार्ड से ठीक होकर लौटे तीसरे जवान का दर्द...जिस टेंट में मैं रहता था, वहां से एक और पॉजिटिव मिला उसे भर्ती करा उसका बेड बिना सेनिटाइज किए मुझे दिया

पुलिस लाइन से ही 18 अप्रैल को एक जवान कोरोना पॉजिटिव मिला। उसे सीसीएल कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। ठीक होकर जब पुलिस लाइन लौटा तो जवान को ऐसे टेंट में शिफ्ट किया गया, जहां से एक दिन पहले वहां रहने वाले जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। वरीय अधिकारियों द्वारा उस टेंट को सेनिटाइज भी नहीं कराया गया था। अब वह खुद ही पॉजिटिव पाए गए मरीज का बेड हटाकर अपना बेड लगाया और रह रहा है। भावुक होकर जवान ने कहा कि जवानों को यहां देखने वाला कोई नहीं है। हमलोग भगवान भरोसे ही छोड़ दिए गए हैं।

पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर की बड़ी लापरवाही

50 से ज्यादा जवान बिना सेनिटाइज पॉजिटिव जवान के बैरक में रहने को मजबूर

01 जवान ठीक होकर लौटा तो दूसरे मरीज के टेंट में रहने को भेजा गया

जिस टेंट में मरीज रह रहा था बिना सेनिटाइज स्वस्थ्य जवानों को वहां रखा

जवानों की शिकायत के बाद भी किसी अफसर ने कोई कार्यवाही नहीं की​​​​​​​

जेल में एक जवान पॉजिटिव परिसर को कराया सेनिटाइज

​​​​​​​जेल की सुरक्षा में तैनात एक जवान की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जेल प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आ गया है। एहतियात के तौर पर पूरे जेल परिसर को सेनिटाइज कराया गया है। पॉजिटिव जवान के संपर्क में आने वाले लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। जेल के अन्य कर्मियों का रविवार का सैंपल लिया जाएगा। अगले 3 दिनों तक पूरे जेल परिसर को सेनिटाइज कराया जाएगा।​​​​​​​






Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बैरक में रहते हैं 50 जवान... 2 पॉजिटिव मरीज का ये बेड, जो सेनिटाइज नहीं हुआ और पास में सोते जवान।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CGdZbR

Comments