6 अगस्त तक सदर अस्पताल, भूली हॉस्पिटल व, रेलवे ट्रेनिंग सेंटर में तीन नए कोविड हेल्थ सेंटर

काेराेना महामारी काे लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयार माइक्राे एक्शन प्लान के तहत संक्रमित मरीजाें के इलाज के लिए जल्द ही तीन डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (डीसीएचसी) चालू हाे जाएंगे। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष सह उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने संक्रमित मरीजाें के समुचित उपचार को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली, सदर अस्पताल धनबाद तथा बीसीसीएल के भूली अस्पताल को डीसीएचसी के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया है। डीसी ने तीनाें हेल्थ सेंटर काे शुरू करने की समयसीमा भी निश्चित कर दी है। 2 अगस्त तक सदर अस्पताल धनबाद, 5 अगस्त तक बीसीसीएल भूली अस्पताल तथा 6 अगस्त तक क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली शुरू होंगे।

सरकारी व अर्द्धसरकारी अस्पतालों में बढ़ेगी बेडाें की संख्या : डीसी

समाहरणालय सभागार में बुधवार काे डीसी की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में काेराेना महामारी की वर्तमान स्थिति तथा बचाव और नियंत्रण काे लेकर रणनीति तैयार की गई। बैठक में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पीएमसीएच तथा सेंट्रल हाॅस्पिटल स्थित काेविड- 19 अस्पताल में डाॅक्टराें, पारा मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मियों तथा मैन पावर की स्थिति पर चर्चा की गई। डीसी ने भविष्य में संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकारी व अर्द्धसरकारी अस्पतालों में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था के साथ बंद पड़े और पुराने परिसरों में चिकित्सा सुविधा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

निजी होटल में पेड आईसोलेशन, निजी अस्पतालों में डायलिसिस की सुविधा, होम आइसोलेशन की सुविधा देने को भी कहा। बैठक में एसएसपी अखिलेश बी वारियर, जिप अध्यक्ष रोबिन गोराई, डीडीसी डीसी दास, एसी श्याम नारायण राम, डीडब्यूएंडएसडी धनबाद प्रमंडल-1 के कार्यपालक अभियंता हरेंद्र मिश्रा व प्रमंडल-2 के कार्यपालक अभियंता संजय शर्मा माैजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में डीसी, एसएसपी व अन्य।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Xa8WY3

Comments