कॉमर्शियल माइनिंग पर गतिरोध को ले आज रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ बैठक करेंगे कोयला मंत्री

काेयला मंत्री प्रह्लाद जाेशी की मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन के साथ कॉमर्शियल माइनिंग पर गुरुवार काे हाेने वाली बैठक में भाग लेने के लिए काेल इंडिया चेयरमैन प्रमाेद अग्रवाल बुधवार काे रांची जाने के क्रम में धनबाद पहुंचे। धनबाद पहुंचने पर बीसीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद और अन्य अधिकारियाें ने काेयला भवन गेस्ट हाउस में चेयरमैन का स्वागत किया। चेयरमैन गेस्ट हाउस में रुकने के बाद सड़क मार्ग से रांची के लिए प्रस्थान कर गए।

उनके साथ सीएमडी प्रसाद भी रांची गए। काेयला मंत्री गुरुवार काे काेल कंपनियाें की समीक्षा करने के साथ कॉमर्शियल माइनिंग काे लेकर आ रहे गतिराेध काे दूर करने के संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन और राज्य के अधिकारियाें के साथ बैठक करेंगे। बैठक में सीआईएल चेयरमैन के अलावा काेल इंडिया की सभी अनुषंगी ईकाइयों के सीएमडी और डायरेक्टर उपस्थित रहेंगे।

सीएमडी ने पावर कंपनियों से बकाया वसूली पर चेयरमैन से मांगी मदद

सीएमडी ने चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल से पावर कंपनियों पर बकाया राशि वसूलने में मदद करने की मांग की है। सीएमडी ने कहा कि पावर कंपनियों पर तीन हजार करोड़ से अधिक बकाया हो गया है। इससे कंपनी की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है। सीएमडी पीएम प्रसाद को चेयरमैन ने मदद का भरोसा दिया। इसके पूर्व चेयरमैन ने उत्पादन लक्ष्य से अधिक का वर्क कांट्रेक्ट अवार्ड करने को कहा । उन्होंने कोयले की क्वालिटी और स्टॉक में कमी के लिए डिस्पैच बढ़ाने पर जोर दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coal minister to meet deadlock on commercial mining today in Ranchi


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/310Vxm5

Comments