मानगो : सात दुकानों को प्रशासन का नोटिस, इलाके में जागरूकता अभियान भी चलाया गया

संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग न मानने व मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सोमवार को जांच अभियान चलाया। भीड़-भाड़ वाले इलाकों के साथ सब्जी बाजार व दुकानों पर अभियान चलाया। मानगो क्षेत्र की सात दुकानों को बंद करा दिया नोटिस। होम क्वारेंटाइन किए 12 व्यक्तियों के घर की दरवाजा इंसीडेंड कमांडर ने खटखटा जांच की, सभी घर में मिले।

वरीय कार्यपालक दंडाधिकारी सह इंसीडेंट कमांडर मनमोहन प्रसाद ने मानगो में अभियान चला ओल्ड पुरुलिया रोड में हाफिज अंसारी होटल, अमीन वेज प्वाइंट, गोविंद कुमार (आलू प्याज दुकान), भारत मेडिकल, ब्यूटी वर्ल्ड लेडीज कॉर्नर, गुलाम-ए-मुस्तफा होटल व रहमान होटल चेपापुल के संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन व मास्क नहीं लगाने पर बंद करा नोटिस दिया।

इलाके में जागरूकता अभियान भी चलाया। वैसे दुकानदार जो सैनेटाइजर व मास्क का उपयोग नहीं करते दिखे उन्हें डीएम एक्ट के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान पुलिस के जवान भी मौजूद थे। इधर, अनुकंपा के आधार पर विभिन्न कार्यालयों में होने वाली नियुक्ति के कंप्यूटर टेस्ट की तिथि में बदलाव किया है। डीसी सह जिला अनुकंपा समिति के चेयरमैन सूरज कुमार की ओर से सोमवार को आदेश जारी की गई है। परीक्षा की तिथि 20 जुलाई को तय थी। अब कंप्यूटर जांच परीक्षा 29 सितबंर को होगी।

एडीएम ने पोटका चेकनाका का किया निरीक्षण

एडीएम नंदकिशोर लाल ने सोमवार को ओडिशा सीमा पर बनाए चेकनाका का निरीक्षण किया। कहा - दो पहिया वाहनों पर एक से ज्यादा व्यक्ति के बैठने पर कार्रवाई की जाए। आटो चालकों पर नजर रखी जाए। ऑटो में अगर दो से ज्यादा यात्री बैठे हैं तो वाहन को जब्त किया जाए। ओडिशा की ओर से शहर में प्रवेश करने वालों को होम क्वारेटाइन कराने के संबंधित कागजातों भरवाने के बाद ही जिला में प्रवेश करने की अनुमति दी जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मानगो में दुकानदार को दिया नोटिस।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jNhSvZ

Comments