पिपराटांड़ में मिला कोरोना पॉजिटिव युवक एंबुलेंस नहीं मिली तो घर में किया क्वारेंटाइन

ईसरी बाजार के पिपराटांड़ में सोमवार को एक युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। कोरोना मरीजों को आइसोलेशन सेंटर ले जाने वाली एम्बुलेंस नहीं आने के कारण उक्त युवक को उसके घर में क्वारेंटाइन कर दिया गया है। मंगलवार को उसे गिरिडीह ले जाया जाएगा। रविवार को भी इसी मोहल्ले में एक युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था। दो दिनों के भीतर एक मोहल्ले में दो कोरोना मरीज मिलने से क्षेत्र के लोग काफी सशंकित हैं। बिहार के गया में हुए स्वाब जांच में रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद इसी मोहल्ला का एक युवक भाग कर अपने घर पिपराटांड़ आ गया था।

प्रशासन को इसकी सूचना मिलने के बाद उसे रविवार को गिरिडीह आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया था। साथ ही उसके मोहल्ले को सील कर दिया गया था। मोहल्ले में कोरोना मरीज पाए जाने के बाद आज डुमरी रेफरल अस्पताल की मेडिकल टीम पिपराटांड़ पहुंचकर रैपिड टेस्टिंग किट से इस मोहल्ले के 31 लोगों का स्वाब जांच किया। इस दौरान एक युवक का रिपोर्ट पाॅजिटिव आया। युवक की उम्र करीब 21 वर्ष है।

वह ईसरी बाजार के एक कपड़े की दुकान में सेल्समैन का काम करता है। बताया जाता है कि रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उसे गिरिडीह आइसोलेशन सेंटर भेजने का प्रयास किया गया, परंतु एम्बुलेंस नहीं आने के कारण उसे नहीं भेजा जा सका। संभवत: मंगलवार को एंबुलेंस मिला तो उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा। डुमरी बीडीओ सोमनाथ बंकिरा ने कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि जिला से एम्बुलेंस नहीं आने के कारण आज उक्त मरीज को घर पर ही क्वारेंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार को उसे कोविड वार्ड भेजा जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Quarantine done at home if corona positive youth ambulance was not found in Pipratand


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hK6org

Comments