डायन के आरोप में महिला को मैला पिलाया, केस दर्ज

समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए सरकारी तंत्र समेत कई सामाजिक संस्था एवं संगठन अभियान चला रही है। बावजूद ग्रामीण क्षेत्र में कुरीतियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। बेटी की बीमारी को दूर करने के लिए एक वृद्ध महिला पर डायन का आरोप लगा महिला के साथ न सिर्फ बुरी तरह से मारपीट की बल्कि वृद्ध महिला को डायन का आरोप लगा मैला घोलकर पिला दिया गया। वृद्ध महिला ने गांडेय थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार गांडेय थाना क्षेत्र के भोगतिया लोहारी निवासी एक वृद्ध महिला सोमवार शाम को चार बजे धान रोपनी खोजने गई थी कि गांव के बराती सिंह एवं बास्की सिंह ने हुलास तुरी के घर के समीप उसके साथ मार पीट की तथा पटककर बोतल में मैला घोलकर पिला दिया। बताया जाता है कि आरोपी की बेटी बीमार थी तथा इलाज से ठीक नहीं हो रही थी। जिसके बाद आरोपी ने वृद्ध महिला पर डायन का आरोप लगा रहे थे तथा सोमवार शाम को अकेली पाकर महिला के साथ मारपीट की तथा जबरन मैला घोलकर पिला दिया।

मैला पिलाने से महिला का होठ भी फट गया। घटना की सूचना पर महिला का पुत्र तथा बहु घटनास्थल पर पहुंची तथा महिला को बचाया और थाने ले गए। घटना को लेकर वृद्ध महिला के लिखित आवेदन पर गांडेय थाना कांड संख्या 67/2020 दफा 323, 341, 307, 504 एवं 3/4 डायन भूत निषेध अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/337SKdH

Comments