गांडेय में प्रवासी मजदूरों ने रोजगार और अनाज के लिए किया प्रदर्शन

गांडेय प्रखंड अंतर्गत चंपापुर पंचायत के चालीस पचास की संख्या में प्रवासी मजदूरों ने बुधवार को गांडेय प्रखंड मुख्यालय परिसर में रोजगार एवं अनाज के लिए हंगामा किया। प्रवासी मजदूर रोजगार एवं प्रवासी मजदूरों के बीच बंटने वाले अनाज को लेकर हंगामा कर रहे थे। बाद में बीडीओ हरि उरांव ने प्रखंड मुख्यालय परिसर में एकत्रित प्रवासी मजदूरों को अनाज एवं रोजगार दिलाने का आश्वासन दिया तब मजदूर शांत हुए।

जानकारी के अनुसार गांडेय प्रखंड अंतर्गत चंपापुर पंचायत के बड़ी संख्या में एकत्रित प्रवासी मजदूरों ने बुधवार को गांडेय प्रखंड मुख्यालय परिसर में प्रवासी मजदूरों के राहत पैकेज की सामाग्री तथा रोजगार को लेकर हंगामा किया। मजदूरों ने पंचायत की मुखिया पर प्रवासी मजदूरों के बीच राहत सामग्री का वितरण नहीं करने तथा रोजगार दिलाने की मांग कर रहे थे।

मजदूरों ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को लाक डाउन के मद्देनजर सरकार की ओर से मिलने वाली राहत सामग्री अब तक नहीं मिला है, और न ही मनरेगा योजना के तहत मजदूरों को रोजगार दिया जा रहा है। अनाज के लिए संबधित गांव के डीलर और पंचायत के मुखिया से संर्पक करने के बाद भी प्रवासी मजदूरों को अनाज नहीं मिल रहा है। जिससे मजदूरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मौके पर मो इरशाद, मो जफरुद्दीन, मो इकबाल आदि थे। बीडीओ हरि उरांव ने कहा कि लाक डाउन के मद्देनजर प्रवासी मजदूरों के लिए सरकार की ओर से मिला राहत सामग्री पंचायत के मुखिया और पंचायत के डीलर को दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों का जाॅब कार्ड भी तेजी से बन रहा है। कहा कि इच्छुक मजदूरों को मनरेगा से रोजगार दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Migrant laborers demonstrated for employment and food grains in Gandey


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hQcJBO

Comments