उलीडीह के मैकेनिक का डिमना में मिला शव, जमीन कारोबारी पर हत्या का केस

बोड़ाम थाना अंतर्गत डिमना लेक में मंगलवार की सुबह तैरता हुआ शव मिला, जाे उलीडीह थाना अंतर्गत डिमना शंकोसाई रोड नंबर एक निवासी फ्रीज मैकेनिक मुरारी माइती (37) का था। पॉकेट में मिले वोटर कार्ड से पुलिस ने मृतक की पहचान की और सूचना परिजनों को दी। गोताखोरों की मदद से पुलिस ने पानी से शव को निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों ने मुरारी माइती की हत्या कर शव लेक में फेंकने की आशंका जताई है।

मृतक के बड़े भाई धनंजय माइती ने उलीडीह बस्ती निवासी जमीन कारोबारी विजय गुप्ता पर उसके भाई की हत्या करने का आरोप लगाया है। बड़े भाई के बयान पर विजय गुप्ता के खिलाफ बोड़ाम थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। मुरारी माइती की मौत से पत्नी मृदुला माइती, पुत्र मनीष माइती, बेटी मधुमिता माइती समेत पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी के अनुसार, सोमवार की सुबह सात बजे पति घर से निकले थे। शाम पांच बजे तक उनका फोन रिंग हो रहा था। पांच बजे के बाद फोन बंद हाे गया। मृतक का फोन अब तक नहीं मिला है।

टाटा स्टील के रिटायर कर्मी पिता ने खरीदी थी जमीन मुरारी को हिस्सा बेचने के लिए परेशान करता था विजय

पत्नी मृदुला माइती ने बताया कि पति ने जमीन कारोबारी विजय गुप्ता से 2.50 लाख रुपए दोस्ताना कर्ज लिया था, जिसे फर्जी तरीके से बदल कर विजय गुप्ता द्वारा 15.75 लाख कर दिया गया। पति के हिस्से में आने वाली तीन कट्ठा जमीन के कागजात भी विजय गुप्ता ने फर्जी तरीके से बना लिए हैं, जिसके बाद विजय गुप्ता उसके पति को घर खाली करने की धमकी देने लगा। विजय गुप्ता के डर से उसके पति फरवरी में मुंबई भाग गए थे। करीब 20 दिनों बाद वे वापस अाए। इधर, नाै जुलाई की शाम विजय गुप्ता उनके घर आया था।

घर खाली करने के नाम पर उसके पति और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसका वीडियो उनके पास है। घटना के बाद पति ने मामले की शिकायत उलीडीह थाना, एसएसपी ऑफिस और एसडीओ कार्यालय में की, परंतु किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। विजय गुप्ता ने उनकी भतीजी को भी जान से मारने की धमकी दी थी। एसएसपी से शिकायत में मुरारी ने कहा था कि यदि उसके या परिवार के किसी सदस्य के साथ कोई घटना होती है तो उसका जिम्मेदार विजय गुप्ता होगा। मृतक के परिजनों ने खुद के लिए सुरक्षा की मांग की है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जा सकेगा। मृतक के बड़े भाई के बयान पर विजय गुप्ता पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। काजल कुमार दुबे, थाना प्रभारी, बोड़ाम।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डिमना लेक में जांच करती पुलिस।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BDCnKB

Comments