निरसा में पाइप क्षतिग्रस्त, दूसरे दिन भी शहर में 4 लाख आबादी रह गई प्यासी,निगम की ओर से नहीं की गई वैकल्पिक व्यवस्था

शहर में सोमवार को दूसरे दिन भी जलापूर्ति व्यवस्था ठप रही। निरसा माताडीह में जलापूर्ति का सप्लाई पाइप क्षतिग्रस्त हो जाने की वजह से शहर की 4 लाख की आबादी कोे पेयजल संकट का सामना करना पड़ा। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हाेने के बाद से ही मरम्मत कार्य करने के लिए मैथन डैम में बने इंटेक वेल का मोटर बंद कर दिया गया था। हालांकि, साेमवार काे दिन में क्षतिग्रस्त पाइप काे दुरुस्त कर लिया गया। दोपहर 12:00 बजे से भेलाटांड़ ट्रीटमेंट प्लांट में पानी आना शुरू हाे गया। पर जलापूर्ति बहाल नहीं की जा सकी।

सभी 19 जल मीनार सूखे रह गए। डीडब्ल्यूएलडी विभाग के सहायक अभियंता राहुल प्रियदर्शी के अनुसार मंगलवार से शहर के जलमीनाराें से जलापूर्ति सप्लाई सामान्य कर दी जाएगी। पानी सप्लाई बंद रहने के दौरान नगर निगम की ओर से कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई। इसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ा। बोतलबंद पानी खरीद कर लोगों ने प्यास बुझाई।

जलमीनाराें काे भरने का काम देर रात तक रहा जारी

सोमवार की दोपहर भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी पहुंचने के बाद उसे स्टॉक कर ट्रीटमेंट की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। देर रात तक जल मीनाराें में पानी भरा गया। मंगलवार सुबह से अपने तय समय पर जलापूर्ति शुरू होने का दावा के डीडब्ल्यूएलडी के अफसराें ने किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/341Vc4g

Comments