आज किसान बिल के विरोध में कांग्रेस का राजभवन मार्च, प्रदेश प्रभारी होंगे शामिल

संसदीय परंपराओं और नियमों की अनदेखी कर संसद में पारित तीन कृषि बिल के खिलाफ कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन में 28 सितंबर को राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा से राजभवन मार्च का आयोजन किया जाएगा। इस आंदोलन में शामिल होने के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह रविवार को रांची पहुंचे।

एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि जिस जमींदारी प्रथा को कांग्रेस पार्टी ने खत्म करने का काम किया, उसको देश में एक बार फिर से थोपने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने पूंजीपति मित्रों की सहायता के लिए देश के किसानों पर हमला बोला है। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता इसके खिलाफ गोलबंद हो चुका है और किसान व आम जनता के सहयोग से इस कानून को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर कर दिया जाएगा।

कांग्रेस कोटे के मंत्रियों व विधायकों से मिले प्रदेश प्रभारी, अब तक किए कामों की मांगी जानकारी
स्थानीय राजकीय अतिथिशाला मोरहाबादी में प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने सभी मंत्रियों, विधायकों व संगठन के पदाधिकारियों से एक-एक कर अलग से बंद कमरे में मुलाकात की। सबसे पहले उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव एवं नेता विधायक दल आलमगीर आलम, स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख से मिलकर विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से किये गए वायदों के ऊपर सरकार के स्तर पर अब तक उठाये गए कदमों की जानकारी ली। सभी मंत्रियों को इसकी रिपोर्ट अलग से भी देने को कहा गया है। उन्होंने विधायक रामचंद्र सिंह, प्रदीप यादव, भूषण बाड़ा, दीपिका पांडेय सिंह, बंधु तिर्की, अम्बा प्रसाद, विक्सल कोंगाड़ी सहित पार्टी के कार्यकारी अध्यक्षों और पदाधिकारियों से भी एक-एक कर बात की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Today, Raj Bhavan of Congress will join the state in-charge against the farmers bill


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kS25fd

Comments