प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने पकड़ा; जूते चप्पल की माला पहनाकर गांव में घूमाया, वीडियो वायरल

जिले के रंगा थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। सामाजिक परंपराओं एवं पिछड़े सोच के तहत एक प्रेमी जोड़े को अर्धनग्न कर जूते-चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाए जाने का मामला सामने आया। सोशल मीडिया पर पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद प्रेमी युगल को ग्रामीणों के चंगुल से बचाया और थाना लेकर आई। ग्रामीणों के खिलाफ रांगा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, तीन पहाड़ थाना क्षेत्र के बाकुडी निवासी युवती जो शिवा पहाड़ में अपने रिश्तेदार के घर रहती थी, उसकी शादी मोदी कोला गांव के एक युवक के साथ हुई थी। लेकिन उसका प्रेम प्रसंग एक अन्य युवक जूही बोना गांव निवासी युवक से चल रहा था। दोनों प्रेमी युगल गुरुवार की देर रात शिवा पहाड़ गांव के निकट एमजीआर रेलवे लाइन के पास पहुंचा। यहां ग्रामीणों ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया और बंधक बना लिया।

युवक पर लगाया गया पांच लाख रुपए का जुर्माना
इसके बाद प्रेमी जोड़े को गांव लाकर अर्धनग्न किया गया और फिर जूते-चप्पल की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया गया। शुक्रवार को आसपास के गांव के लोग शिवा पहाड़ पहुंचे और युवक के परिजनों को बुलाया। इसके बाद गांव में बैठक हुई। पकड़े गए युवक के ऊपर 5 लाख का जुर्माना लगाया गया।

पांच थाना की पुलिस मौके पर पहुंची
इधर, मामले की जानकारी मिलते ही बरहरवा एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा के नेतृत्व में रांगा थाना पुलिस, बरहरवा थाना पुलिस, राधा नगर थाना पुलिस, बरहेट थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर युवक और युवती को भीड़ के चंगुल से मुक्त कराया और अपने कब्जे में लिया। हालांकि इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया। उग्र भीड़ को संभालने के लिए एसडीपीओ ने पुलिस लाइन से और भी फोर्स मंगाया। इसके बाद भीड़ को समझा कर पुलिस प्रेमी जोड़े को अपने साथ थाना ले आई।

एसडीपीओ का है कहना
एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर प्रेमी जोड़े को मुक्त करा लिया है। पुलिस वायरल वीडियो का जांच कर रही है। कानून हाथ में लेने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने घटना के कारण समाज में प्रचलित पारंपरिक परंपराओं को बताया है। पुलिस अग्रसर कार्रवाई की रह कर रही है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

पूरे घटनाक्रम के दौरान भीड़ चिल्लाती रही, लड़का छोड़ने की गुहार लगाता रहा
प्रेमी जोड़े के पकड़े जाने के बाद सैकडों की संख्या में भीड़ चिल्लाती रही। इस दौरान प्रेमी जोड़े को अर्धनग्न कर दिया गया और उन्हें जूते-चप्पल की माला पहनाई गई। लड़का बार-बार भीड़ से दोनों को छोड़ देने की गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं मानी। रात में ही गांव में घुमाने के बाद प्रेमी जोड़े को रस्सी से बांधकर गांव में ही रखा गया। सुबह फिर से उनके साथ बर्बरता की गई। भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने लड़के और लड़की को अर्धनग्न कर दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ग्रामीणों के कब्जे में प्रेमी जोड़ा। पुलिस आरोपियों को चिन्हित करने की कोशिश कर रही है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/330GafQ

Comments