रांची के डीसी छवि रंजन ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, कहा- शिकायत पर की जाएगी कार्रवाई

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने शनिवार को एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा के साथ सदर अस्पताल रांची का औचक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही, आमजनों की आवाजाही के लिए इस्तेमाल होने वाली सीढिय़ों एवं पेडस्टल की समुचित साफ-सफाई का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिसर में तैयार हो रही नई बिल्डिंग के विभिन्न वार्ड का भी दौरा किया। साथ ही, ऑक्सीजन सप्लाई प्लांट इत्यादि का भी मुआयना किया।

बिल्डिंग में बचे कार्यों को ससमय पूर्ण करने का निर्देश
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अस्पताल परिसर में तैयार हो रही नई बिल्डिंग के विभिन्न हिस्सों का मुआयना किया। साथ ही, उन्होंने वहां उपस्थित कॉन्ट्रेक्टर एवं कार्यपालक अभियन्ता को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण करें एवं जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कर सूचित करें। साथ ही, कॉन्ट्रेक्टर को कार्य पूर्ण होने में देरी को लेकर लिखित जानकारी पेश करने का निदेश दिया गया है।

उपायुक्त छवि रंजन ने उपस्थित एग्जिक्यूटिव इंजीनियर एवं कॉन्ट्रेक्टर को लिफ्ट की समस्या को जल्द से जल्द दुरुस्त करते हुए सूचित करने का निर्देश दिया।

मैटरनिटी वार्ड का किया निरीक्षण
औचक निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने सदर अस्पताल न्यू बिल्डिंग स्थित मैटरनिटी वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वार्ड में कार्यरत कर्मियों की उपस्थिति इत्यादि की जांच की। साथ ही, लिफ्ट की स्थिति, ट्रॉली की उपलब्धता इत्यादि की भी जांच की।

मैटरनिटी वार्ड में लिफ्ट, ट्रॉली इत्यादि की उपलब्धता करें सुनिश्चित
उपायुक्त छवि रंजन ने उपस्थित एग्जिक्यूटिव इंजीनियर और कॉन्ट्रेक्टर को लिफ्ट की समस्या को जल्द से जल्द दुरुस्त करते हुए सूचित करने का निर्देश दिया। साथ ही, सख़्त निर्देश देते हुए उन्होंने कहा "मैटरनिटी वार्ड में तैनात मेडिकल ऑफिसर एवं हॉस्पिटल मैनेजर यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी गर्भवती महिला की लिफ्ट न काम करने या ट्रॉली उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में किसी भी प्रकार की कोई समस्या का सामना करना पड़े। इस प्रकार की शिकायतों को सख्ती से लिया जाएगा।"

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई में सुधार करने के निदेश दिए। साथ ही, उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से अस्पताल में बेड की उपलब्धता संबंधी जानकारी ली एवं पेइंग वॉड इत्यादि में उपलब्ध सुविधाओं इत्यादि का भी निरीक्षण किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
औचक निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने सदर अस्पताल न्यू बिल्डिंग स्थित मैटरनिटी वार्ड का निरीक्षण किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3j4Ax61

Comments