307 करोड़ का हुआ एकीकृत घाटा पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 73% वृद्धि, वित्तीय वर्ष 2020-21 के दूसरे तिमाही का नतीजा जारी

त्योहारी सीजन में वाहनों की बिक्री बढ़ने के बावजूद टाटा मोटर्स को चालू वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में 307.26 करोड़ रुपए का एकीकृत घाटा हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष 2019-20 की इसी अवधि में कंपनी को 187.7 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ था। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वर्तमान दूसरे तिमाही में उसकी परिचालन आय घटकर 53,530 करोड़ रुपए रही।

इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 65,431.95 करोड़ रुपए थी। वहीं कंपनी के एमडी व सीईओ गुंटर बुचेक ने कहा कि ऑटो इंडस्ट्री ने इस वित्तीय वर्ष के दूसरे तिमाही में प्रगति जारी रखी है, लॉकडाउन के बाद स्वास्थ्य, सुरक्षा के साथ और हमारे कर्मचारियों ने विवेकपूर्ण तरीके से क्षमता को बढ़ाया, आपूर्ति श्रृंखला बाधाओं पर पार पाया। पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में इस तिमाही में काफी बेहतर प्रदर्शन हुआ है। इस वित्तीय वर्ष में समग्र सुधार से के साथ ही कमर्शियल व्हीकल में भी स्थिति बेहतर होगी।

एबी लाल बने वाइस प्रेसीडेंट
टाटा मोटर्स के कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट में मैन्युफैक्चरिंग हेड एबी लाल को प्रोन्नति दी गई है। वे अब कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट में वाइस प्रेसीडेंट (ऑपरेशन) के पद पर काम करेंगे। टाटा मोटर्स प्रबंधन ने इस सबंध में सर्कुलर मंगलवार को जारी किया। जानकारी के अनुसार, वे क्वालिटी व सेफ्टी जैसे क्षेत्र में व्यापकता से काम करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jw6IL3

Comments