36 हजार रुपए बकाया रहने पर पूर्व विधायक रानी डे के घर की बिजली कटी, किया भुगतान

बिजली विभाग ने बिजली बिल बकाया रहने को लेकर पूर्व विधायक रानी डे की बिजली काट दी और फिर बिल जमा होने पर बिजली बहाल कर दी। जबकि बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान के तहत शुक्रवार को शहरी क्षेत्र में 17 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे गये। बिजली बिल के बड़े बकाएदारों से राजस्व वसूली के लिए चलाये जा रहे अभियान के दौरान बिजली बिल के चार लाख 93 हजार रुपये ऑन स्पाॅट राजस्व की वसूली हुई। शहरी क्षेत्र के सहायक विद्युत अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि शुक्रवार को जिन 17 उपभोक्ताओं के लाईन डिस्कनेक्ट किए गए हैं, उनपर विभाग का लगभग 06 लाख 47 हजार रुपये बिजली बिल बकाया है।

इन सभी उपभोक्ताओं पर 10 हजार रुपये से अधिक का बिल बकाया है। बताया कि अभियान अभी जारी रखा जाएगा। पूर्व विधायक रानी डे के आवास की बिजली काटने के संबंध में बताया गया है कि उनके आवास का 36 हजार रुपये बिजली बिल बकाया था। कार्यपालक अभियंता ने बकाया बिल में से फिलहाल 25 हजार रुपये जमा करने पर लाईन चालू करने का आदेश दिया। उसी के आलोक में आवास की बिजली बहाल कर दी गई।
उधर बरही विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता नवलेश कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बीच भ्रांति है कि सरकार बिजली बिल माफ कर दी है जबकि ऐसा नहीं है। वैसे बिजली विभाग उपभोक्ताओं को इतनी सहूलियत दे रहा है कि जो उपभोक्ता एकमुश्त बिजली बिल का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें किस्त में भुगतान करने की छूट दे रहा है।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों बरही विद्युत प्रमंडल अंतर्गत बरही, बरकट्टा, चलकुशा आदि क्षेत्राें छापामारी अभियान में बिजली बिल बकाया रखने वाले एक हजार से अधिक ग्रामीण उपभोक्ताओं की बिजली काटी गई है, जिसमें गैंडा में 210, बरसाते में 150, चलकुशा महतोडीह में 100, कपका में 175, केन्दुआ टू में 100, जटघघरा में 250, कमलवार में 60, महाराजगंज में 60, पदमा में 100, बरही में 100 उपभोक्ताओं की बिजली काटी गई। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बिजली बिल जमा करने में लोगों की सुविधा के लिए बिजली विभाग जगह जगह कैम्प आयोजित कर रहा है । ग्रामीण क्षेत्र में पांच हजार रुपये से अधिक बकाया होने पर बिजली काट देने का आदेश है। कहा कि उपभोक्ता किसी अफवाह में नहीं आएं और कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए समय पर अपने बिजली बिल का भुगतान कर दिया करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Electricity bill of former MLA Rani Dey cut off due to payment of 36 thousand rupees, payment made


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31WvePk

Comments