गड्ढों को पाटने पर अफसर मेहरबान, 3 वर्षों से जर्जर बरियातू रोड की मरम्मत के लिए एक साथ दो विभागों ने निकाला टेंडर

राजधानी की सबसे जर्जर सड़कों में शामिल बरियातू रोड के दिन फिरने वाले हैं। क्योंकि पिछले तीन वर्षों से बरियातू रोड को स्मार्ट रोड बनाने का दावा करने वाले अफसर अब इसके सैकड़ों गड्ढों को पाटने में जुट गए हैं। तत्परता ऐसी कि एक ही रोड की मरम्मत के लिए दो विभागों ने टेंडर निकाल दिया। एक ओर नगर विकास विभाग की एजेंसी जुडको ने बरियातू रोड में पैचवर्क का 25 लाख रुपए का एस्टिमेट तैयार कर टेंडर जारी किया है।

इसमें तीन कांट्रेक्टर ने टेंडर डाले हैं। जबकि दूसरी ओर पथ निर्माण रांची प्रमंडल ने भी बुधवार को 8 किमी लंबे बरियातू रोड की मरम्मत के लिए 1 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला है। 5.20 किमी के एक पैकेज के लिए 49.99 लाख और 3 किमी के दूसरे पैकेज के लिए 49.98 लाख रुपए का टेंडर निकाला गया है। काम 30 दिन में पूरा करना है।

बनाना था स्मार्ट रोड... शहर के बीच में स्थित बरियातू रोड को सरकार ने स्मार्ट रोड बनाने की योजना बनाई थी, लेकिन अब यह सड़क मरम्मत के लिए भी तरस रही है।

सिर्फ टेंडर का खेल... रमेश कुमार, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, जुडको

सड़क की मरम्मत कौन कराएगा, अभी तय नहीं

पिछले 7 अक्टूबर को नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे बरियातू रोड की स्थिति का जायजा लेकर दीपावली से पहले उसकी मरम्मत कराने का दावा किया। लेकिन अभी भी यह तय नहीं है कि बरियातू रोड की मरम्मत कौन विभाग कराएगा। क्योंकि नगर विकास का जुडको और पथ निर्माण रांची प्रमंडल ने एक साथ टेंडर निकाला है। अब दोनों सरकार के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में दीपावली से पहले मरम्मत नहीं हो पाएगी।

सीधी बात, दो टेंडर करने वाले जिम्मेदारों से

  • जुडको ने बरियातू रोड की मरम्मत के लिए टेंडर किया है, काम कब से होगा?
  • - अभी टेंडर फाइनल नहीं हुआ है। जब काम शुरू होगा, तो पता चल जाएगा।
  • पथ निर्माण ने भी उसी रोड की मरम्मत के लिए टेंडर कैसे निकाला? काम कौन कराएगा?
  • - अभी कुछ नहीं बता सकते। मामला सरकार के पास विचाराधीन है। एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

रामबदन सिंह, कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल रांची

  • जुडको ने टेंडर निकाला है, तो पथ निर्माण ने कैसे जारी किया?
  • - नगर विकास से पथ निर्माण को बरियातू रोड वापस हो रहा है। एनओसी मांगा गया है, इसलिए पथ निर्माण विभाग ने टेंडर निकाला है।
  • पथ निर्माण ने एक करोड़ का एस्टिमेट कैसे बना दिया?
  • - अभी सिर्फ टेंडर निकला है। 25 लाख में पूरे सड़क की मरम्मत नहीं हो सकती। एक करोड़ का एस्टिमेट पूरे 8 किमी की मरम्मत के लिए है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Officer clement on bridging the pits, two departments put out tender for repairing the dilapidated Bariatu road for 3 years


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TyjldP

Comments