गुमला के बाघमुंडा फाॅल में पिकनिक मनाने गए नामकुम के 7 बच्चे डूबे, 4 काे निकाला, दाे भाइयाें की माैत, एक बच्ची अब भी लापता

रांची के नामकुम से पिकनिक मनाने बसिया के बाघमुंडा फाॅल पहुंचे सात बच्चे नहाने के दाैरान डूब गए। मछुआराें ने चार बच्चाें काे सुरक्षित निकाल लिया। डूबने से दाे सगे भाइयाें की माैत हाे गई, जबकि तीसरी बच्ची नहीं मिली है। मृतकाें में नामकुम निवासी जेम्स एक्का के दाे बेटे जयकांत एक्का (15)और अर्पित एक्का (11) शामिल हैं। जबकि गाॅडविन तिग्गा की बेटी (6) इशिका का तीसरे दिन भी पता नहीं चला।

जेम्स बिजली संचरण निगम (जेबीवीएनएल) रांची मुख्यालय में सीनियर स्टाेरकीपर हैं। वहीं, गाॅडविन तिग्गा आर्मी में हैं। घटना रविवार दोपहर की है। बसिया के एसडीपीओ दीपक कुमार की सूचना पर रविवार देर शाम को एनडीआरएफ की टीम बाघमुंडा जलप्रपात पहुंची और इशिका की तलाश में जुट गई। मंगलवार काे भी इशिका काे तलाशा गया, पर वह नहीं मिली। बाघमुंडा फाॅल में पिकनिक मनाने के लिए रांची के नामकुम महुआटोली से पांच परिवार के लोग आए थे।

लाॅकडाउन के बाद पहली बार घूमने निकली थी 5 फैमिली, पिता बोले- बच्चों की जिद में पूरा परिवार उजड़ गया

जयकांत एक्का
अर्पित एक्का
इशिका

पिता बोले- अचानक बहाव तेज हुआ और रेत का टापू पानी में समा गया
जेम्स एक्का ने बताया कि हमलाेग रविवार की सुबह 10 बजे बाघमुंडा फाॅल पहुंचे थे। मेरे दाे बेटाें के साथ सात बच्चे वहां घूमने लगे। इसी दौरान फाॅल पर बालू की रेत से बने टापू पर साताें बच्चे नहाने चले गए। अचानक बहाव तेज होने पर टापू पानी में समा गया। साताें बच्चे तेज बहाव में बहने लगे। शाेर मचाने पर मछुवारों ने श्रेया एक्का, सजल एक्का, आनंद और अपूर्व काे सुरक्षित निकाल लिया। जबकि, जयकांत, अर्पित और इशिका बह गए। बाद में जयकांत और अर्पित के शव निकाले गए।

कोरोना काल में घर में रह रहे थे बच्चे, पिकनिक जाने की इच्छा जताई थी
जयकांत और अर्पित के पिता जेम्स ने बताया कि कोरोना काल में काफी दिनों से घर में रह रहे बच्चों ने पिकनिक जाने की इच्छा जाहिर की थी। मार्च में लाॅकडाउन लगने के बाद काेई घूमने नहीं निकला था। दुर्गापूजा की छुट्टी में पांचों परिवार के बच्चों की जिद पर प्लान कर सभी यहां आए थे। लेकिन बच्चाें की जिद में मेरा पूरा परिवार ही उजड़ गया। बच्चाें के फाेटाे दिखाते हुए जेम्स ने कहा कि फॉल में नहाने के दौरान सभी बच्चे सेल्फी ले रहे थे। अर्पित व जयकांत ने भी अपनी तस्वीरें ली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
7 children of Namkum who went to picnic in Bagmunda fall of Gumla drowned, 4 kayaks were removed, two brothers lost, one child still missing


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HwgrEd

Comments