8 लेन सड़क पर शाज ने सौंपी सरकार को रिपोर्ट, कहा-सर्विस लेन व साइकिल ट्रैक की कटौती गलत होगी

काकाे मठ से गाेल बिल्डिंग तक बन रही 8 लेन सड़क काे लेकर अब स्टेट हाइवे ऑथरिटी ऑफ झारखंड (शाज) ने सरकार काे अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सरकार ने शाज से सड़क काे लेकर प्रस्ताव और सुझाव मांगा था। सरकार के निर्देश पर शाज ने सरकार काे जाे प्रस्ताव भेजा है, उसमें आठ लेन सड़क का ही निर्माण कराने की अनुशंसा की है। शाज ने अपने प्रस्ताव में कहा है कि आठ लेन सड़क पर उपलब्ध सुविधाओं की कटाैती से तत्काल ताे राशि की बचत हाेगी, लेकिन भविष्य में यह कटाैती परेशानी का कारण बनेगी। शाज ने साइकिल ट्रेक, सर्विस लेन और फुट ओवरब्रिज की कटाैती काे गलत बताया है।

दाे से तीन दिन में हाेगा निर्णय

आठ लेन सड़क पर अंतिम निर्णय दाे से तीन दिनाें के अंदर हाे जाने की उम्मीद है। सड़क में काेई छेड़छाड़ हाेने की संभावना अब कम है। विभागीय स्तर पर इस पर निर्णय लिया जा चुका है और एक-दाे दिन में सड़क निर्माण का काम फिर से शुरू किए जाने का आदेश मिल जाने की संभावना है।

4 कमेटी दे चुकी है रिपाेर्ट
सरकार के निर्देश पर सबसे पहले सड़क की उपयाेगिता की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। 23 सितंबर काे इस कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें सड़क की उपयाेगिता की जांच के लिए नगर आयुक्त की अध्यक्षता में एक और कमेटी बनाई गई। इस कमेटी ने सड़क का निरीक्षण कर 24 अक्टूबर काे रिपाेर्ट दी। रिपाेर्ट में सर्विस लेन, साइकिल ट्रेक हटाने की अनुशंसा की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shaz submitted report to the government on 8-lane road, said-service lane and cycle track cuts would be wrong


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35ME2bC

Comments