जॉब फाॅर जॉब स्कीम में संशोधन, सभी कर्मचारियों के आश्रितों को लाभ नहीं, प्रबंधन और यनियन ने जेसीसीएम की बैठक में लिया निर्णय

टाटा स्टील में नए सिरे से संशोधित जॉब फार जॉब स्कीम लाया जाएगा। इस स्कीम के तहत अब सभी कर्मचारियों के आश्रिताें को जॉब फाॅर जॉब स्कीम का लाभ नहीं मिलेगा। यह निर्णय मंगलवार को टाटा स्टील की प्रबंधन और यूनियन की सर्वोच्च नीति निर्धारक संयुक्त कमेटी जॉइंट कमेटी फाॅर कंसल्टेंट मैनेजमेंट (जेसीसीएम) की बैठक में लिया गया।

कंपनी के ग्लोबल सीईओ सह प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन की अध्यक्षता में कई अहम फैसले लिए गए। मेडिकल सर्विसेज के सलाहकार डॉ. राजन चौधरी ने कहा कि कोविड-19 से टाटा स्टील के 20 कर्मचारियों और अधिकारियों की मौत हुई है। मई 2021 तक विश्व में इसका टीका का वितरण संभव है। टाटा वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष शनावाज़ आलम ने जेडब्ल्यूक्यूसी के गतिविधियों पर प्रजेंटेशन दिया। बैठक में वीपी में सुरेश दत्त त्रिपाठी, अवनीश गुप्ता, उत्तम सिंह, सुधांशू पाठक, संजीव पाल, जुस्को एमडी तरुण डागा व यूनियन से आर रवि प्रसाद, अरबिंद पांडेय, सतीश सिंह, भगवान सिंह, शत्रुघ्न कुमार राय आदि थे।

बैठक की महत्वपूर्ण बातें

  • ईपीएस-95 स्कीम पर प्रश्न उठाया कि इसमें कर्मचारी 58 साल के हो जाते हैं लेकिन उन्हें खबर नहीं मिलती कि फॉर्म भरना है। फुलप्रूफ सिस्टम होना चाहिए।
  • फ्लैटों के कैम्पस में बंद शॉप टाटा स्टील वेलफेयर सोसाइटी को फिर से खोलने की बात हुई।
  • किसी अप्रेंटिस के अधिकारी बनने पर उसके प्रोफाइल में इसका उल्लेख करने, किसी कर्मचारी की मृत्यु पर अधिकारियों की तरह शोक जताने का भी मुद्दा उठा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35EkG8G

Comments