झरिया के मरीज की रिम्स में मौत के बाद हंगामा परिजनों व डॉक्टरों में मारपीट, शव देने से इनकार, कपड़े भी फाड़े

झरिया के मरीज प्रमोद कुमार सिंह की सोमवार की रात रांची के रिम्स में मौत हो गई। इसके बाद परिजनों और जूनियर डॉक्टरों के बीच मारपीट हो गई। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि मरीज की स्थिति खराब होने पर उन्होंने जूनियर डॉक्टरों से देखने की गुहार लगाई। इस बात से नाराज डॉक्टरों ने उनके साथ मारपीट की। वहीं डॉक्टरों ने परिजनों पर मारपीट व सर्जरी विभाग की महिला चिकित्सक डॉ. शोभा से बदसलूकी का आरोप लगाया। डॉ. शोभा ने बताया कि इलाज के क्रम में मरीज की मौत हुई।

इसकी जानकारी परिजनों को देने पर वे आपा खो बैठे और मारपीट के साथ उनके कपड़े भी फाड़ दिए। घटना के बाद डॉक्टरों ने शव देने से इनकार किया। इस पर शव के लिए परिजनों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया। घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जेडीए) ने मंगलवार को रिम्स के दूसरे हाफ की ओपीडी को बंद कर दिया। इस कारण मरीजों को बिना इलाज के ही लौटना पड़ा। जेडीए ने चेतावनी दी है कि अगर मरीज के परिजनों पर कार्रवाई नहीं की गई तो बुधवार से ओपीडी और इमरजेंसी पूरी तरह बंद करा दी जाएगी।

हार्ट और किडनी का पेशेंट था मरीज, 12 से था भर्ती
मृतक के परिजन जयराम सिंह ने बताया कि 12 अक्तूबर को मरीज को रिम्स लाया गया था। वे हार्ट व किडनी के पेशेंट थे। सोमवार शाम तबीयत खराब होने पर डॉक्टरों से गुहार लगाई, परंतु उल्टे उनके साथ मारपीट की गई। शव मांगा तो डॉक्टरों ने कोरोना जांच रिपोर्ट का हवाला दिया, जबकि मरीज का सैंपल 10 दिन पहले ही लिया गया था। रिपोर्ट अब तक नहीं आई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37ZT1C3

Comments