सोशल मीडिया पर बने दोस्त से शादी के लिए राजी नहीं हुआ परिवार तो युवती ने जान दी, कई दिनों से तनाव में थी

कदमा थाना अंतर्गत शास्त्रीनगर रोड नंबर-2 में रहने वाली युवती निरूम हक (18 वर्ष) ने मंगलवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कपड़े का फंदा बनाकर वह पंखा के सहारे लटकी मिली। परिजन उसे फंदे से उतारकर टीएमएच ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और परिजनों से पूछताछ की। इस संबंध में पिता जावेद हक के बयान पर थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार, युवती की राजस्थान के किसी युवक से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी। उस युवक से वह शादी करना चाहती थी।

परिजनों के मना करने से वह तनाव में थी। इधर, मंगलवार की सुबह बागबेड़ा थाना अंतर्गत रानीडीह निवासी आरती हेंब्रम (21 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने उसे फंदे से उतारा। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार, महिला काफी दिनों से तनाव में थी। हाल ही में उसकी शादी हुई थी। इस संबंध में बागबेड़ा थाना में किसी प्रकार की लिखित शिकायत अभी तक नहीं की गई है।

इधर, बागबेड़ा में नवविवाहिता फंदे से झूली, जुगसलाई में महिला व उलीडीह में किशोरी ने की आत्महत्या

उलीडीह थाना अंतर्गत केंदुकोचा रामनगर में रहने वाली किशोरी सरस्वती कुमारी (16 वर्ष) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार की शाम साड़ी का फंदा बना वह फंदे से झूल गई। परिजन उसे फंदे से उतारकर एमजीएम पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। किशोरी के आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इस मामले में थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है। वहीं, जुगसलाई थाना अंतर्गत इस्लामनगर में रहने वाली महिला नुसरत नाज (38 वर्ष) ने सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अपने कमरे में उसने दुपट्टा के सहारे फांसी लगाई। परिजनों ने उसे फंदे से उतारा। महिला ने ऐसा क्यों किया इसकी जानकारी परिजनों को नहीं है। थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है। पुलिस दोनों मामले में आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

बिरसानगर- घरेलू विवाद में युवक ने लगाई फांसी

बिरसानगर थाना अंतर्गत मोची बस्ती में रहने वाले संजीव रविदास (27) ने मंगलवार की शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन उसे फंदे से उतारकर टीएमएच ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। युवक की आत्महत्या करने का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है। इस मामले में अभी तक परिजनों ने लिखित शिकायत नहीं की है।

साकची- युवक फंदे से झूला, पंखा टूटने से बचा

काशीडीह बागान एरिया में रोहित कुमार (28 वर्ष) ने सोमवार की रात आत्महत्या का प्रयास किया। युवक का वजन ज्यादा होने के कारण पंखा टूट गया। वह पलंग पर जा गिरा, जिसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए टीएमएच ले गए। युवक की गर्दन में चोट आई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
If the family did not agree to marry a friend made on social media, the woman gave her life


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34AqpwV

Comments