दादा साेबरन साेरेन के 63वें शहादत दिवस में शामिल हाेने कल गाेला आएंगे सीएम

मुख्यमंत्री के दादा व दिशोम गुरु शिबू सोरेन के पिता शहीद सोबरन सोरेन का 63वां शहादत दिवस बरलंगा के लुकैयाटांड़ में 27 नवंबर को मनाया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को अपने गोला प्रखंड स्थित पैतृक गांव नेमरा पहुंचेंगे। उनके आगमन की सूचना पर नेमरा के लोग आशा भरी निगाहों से सीएम का इंतजार कर रहे हैं। बरलंगा के लुकैयाटांड मैदान ऐतिहासिक पल का गवाह बनने को तैयार है। शहादत दिवस को लेकर शहीद स्थल का भी रंग-रोगन कर दिया गया है।

साथ ही भव्य पंडाल का भी निर्माण किया गया है। ताकि शहादत दिवस में आने वाले लोगों को बैठने में सुविधा हो सके। शहादत दिवस में पहुंचने वाले लोगों के लिए खिचड़ी का व्यवस्था किया गया है। कार्यक्रम को लेकर गोला से लेकर नेमरा तक सड़क में पोस्टर, फ्लेक्स और झंडे से पाट दिया गया है।

जगह जगह पर तोरण द्वार भी लगाये गए हैं। कार्यक्रम की तैयारी का जिम्मा झामुमो जिलाध्यक्ष विनोद किस्कू को दिया गया है। जिसको लेकर पुलिस के जवान लगातार नेमरा स्थित सीएम के आवास में कैम्प किये है ताकि कार्यक्रम पूर्ण रूप से सफल हो सके।

इस दिन का सालभर इंतजार रहता है : सीएम की बहन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन की बहन रेखा बताती हैं कि कल सोहराय है। पूरा परिवार एक साथ जुटेंगे और सीएम भैया भी आएंगे। काफी खुशी का दिन है। इस दिन का साल भर से इंतजार करते हैं।

कार्यक्रम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं : एसपी

रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन के गाेला में कार्यक्रम काे लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। ताकि कार्यक्रम में किसी तरह की चूक न हो सके।

मनेगा सोहराई पर्व, फुटबॉल मैच भी होगा

मुख्यमंत्री के आगमन और कार्यक्रम की तैयारी का बुधवार को एसपी प्रभात कुमार, डीडीसी नागेंद्र सिन्हा, डीएसपी प्रकाश सोय, इंस्पेक्टर संजय गुप्ता, बीडीओ अजय कुमार रजक व बरलंगा थाना प्रभारी संजय कुमार नायक ने कार्यक्रम स्थल व सीएम श्री सोरेन के आवास का जायजा लिया। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर झामुमो जिलाध्यक्ष विनोद किस्कू ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

26 को शाम में सीएम हेमंत सोरेन नेमरा अपने पैतृक आवास आएंगे। जहां परंपरा से चलते आ रहे आदिवासियों का त्योहार सोहराय पर्व रातभर मनाया जाएगा। अगले दिन 27 नवम्बर को शहीद सोना सोबरन मांझी की शहादत दिवस में सीएम और झामुमो सुप्रीमो शामिल होंगे। कार्यक्रम में क़ई मंत्री भी शामिल होंगे। शहादत दिवस के दौरान फाइनल फुटबॉल मैच भी आयोजित होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फुलप्रूफ होगी सीएम की सुरक्षा, पुलिस अधिकारियों ने किया निरीक्षण ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ji84wc

Comments