रांची से बिहार -बंगाल जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की बढ़ेगी अवधि, आज जारी हो सकता है आदेश

रांची से पटना, हावड़ा, यशवंतपुर व बिहार के अन्य जिलों के लिए चल रही स्पेशल ट्रेनों को 30 नवंबर के बाद भी एक्सटेंशन मिल सकता है। रेलवे बोर्ड की तरफ से शुक्रवार को पूर्व मध्य रेल की तरफ से संचालित हो रही एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को एक्सटेंशन मिला है। ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि रांची से खुलने वाली ट्रेनों को भी एक्सटेंशन मिलेगा। शनिवार शाम तक इस संबंध में भी रेलवे बोर्ड की तरफ से ऑर्डर जारी कर दिया जाएगा।

भेजा गया है प्रस्ताव
रांची रेल मंडल के सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि इस संबंध में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं बोला जा सकता है। जब तक आदेश जारी नहीं हो जाता कुछ भी नहीं बोला जा सकता है। प्रस्ताव भेजना काम का हिस्सा है तो इस दिशा में समय-समय पर प्रस्ताव भेजा जाता है। निर्णय रेलवे बोर्ड को ही लेना होता है। उन्होंने बताया कि ट्रेन चलना है कि नहीं इस संबंध में शनिवार शाम तक निर्णय हो सकता है। नीरज कुमार ने बताया कि फिलहाल रांची से बिहार, हावड़ा और यशवंतपुर के लिए 18 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

मौर्य और वनांचल को मिली अनुमति
वहीं रेलवे बोर्ड की तरफ से रांची से खुलने वाली दो ट्रेनों के परिचालन की अनुमति पहले ही दे दी गई है। एक दिसंबर से रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस का भी परिचालन एक दिसंबर से शुरू होगा। ट्रेन संख्या 03403 रांची स्टेशन से हर रोज शाम 7.20 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह नौ बजे भागलपुर पहुंचेगी। जबकि 03404 ट्रेन भागलपुर से शाम 7.05 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी। इसके अलावा हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस में भी एक दिसंबर से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है।

इन ट्रेनों का जारी रह सकता है परिचालन
रांची-पटना (जनशताब्दी)
हटिया-इस्लामपुर
हटिया-पूर्णिया कोट
रांची-जयनगर
रांची-हावड़ा (प्रतिदिन)
रांची से आनंद विहार टर्मिनल (सप्ताह में दो दिन)
हटिया- यशवंतपुर (साप्ताहिक)



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रांची से खुलने वाली मौर्या और वनांचल एक्सप्रेस के परिचालन की अनुमति पहले ही दे दी गई है। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mgzW2F

Comments