ज्वाइंट डायरेक्टर-PRO समेत चार पदों के लिए निकली वैकेंसी, 19 दिसंबर से पहले करना होगा आवेदन

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में चार पदों के लिए वैकेंसी निकली है। ये तकनीकी व गैर तकनीकी पदों के लिए हैं। इसमें RIMS के ज्वाइंट डायरेक्टर के लिए एक पद, कंसल्टेंट (पब्लिकेशन एंड मीडिया-PRO) के लिए एक पद, ट्रांसप्लांट कोआर्डिनेटर के लिए एक और प्रोग्राम असिस्टेंट सह डाटा एंट्री आपरेटर के लिए एक पद शामिल है।

RIMS की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं फॉर्म

आवेदन के लिए रिम्स के वेबसाइट में फॉर्म और संबंधित जानकारी दी गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर निर्धारित की गई है। उम्मीदवार स्पीड पोस्ट के माध्यम से या खुद निदेशक कार्यालय में फॉर्म को जमा कर सकते हैं। 19 दिसंबर शाम पांच के बाद यहां पहुंचने वाले फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

PRO के लिए जरूरी है PG

ज्वाइंट डायरेक्टर के लिए आहर्ता MBBS, MD/MS और DM/MCH निर्धारित है। वहीं पब्लिक रिलेशन आफिसर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते हैं। जबकि डेटा एंट्री ऑपरेटर के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे हैं डायरेक्टर
रिम्स के नए निदेशक ने जब से ज्वाइन किया है, लगातार चीजों को सही करने में जुटे हैं। डायरेक्टर की तरफ से सभी विभागाध्यक्षों को मीडिया से बात करने से मना कर दिया गया है। इस लिहाज से PRO के पद को काफी अहम माना जा रहा है। अभी फिलहाल PRO की जिम्मेदारी रिम्स के ही ज्वाइंट डायरेक्टर को दी गई थी। इसके अलावा रिम्स अधीक्षक के चयन की प्रक्रिया भी चल रही है। विभिन्न विभागों में हाल में ही चिकित्सकों, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी और लैब व ओटी टेक्नीशियन पदों पर बड़ी संख्या में नियुक्ति हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेटा एंट्री ऑपरेटर के लिए किसी मान्यता प्राप्ता संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36cN7vJ

Comments