10 लाख के इनामी नक्सली परमजीत दास की गोली मारकर हत्या, जंगल में मिला शव

लावालौंग थाना क्षेत्र के टिकदा गांव के पास जंगल से पुलिस ने मंगलवार को 10 लाख के एक इनामी नक्सली परमजीत दास का शव बरामद किया। उसकी हत्या गोली मारकर की गई है। परमजीत दास उर्फ सोनू JJMP संगठन का सुप्रीमो माना जाता था। इससे पहले वो भाकपा माओवादियों का जोनल कमांडर था। वहीं, पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा मामले की जांच में जुट गई। आशंका जाहिर की जा रही है कि आपसी रंजिश में परमजीत की हत्या की गई होगी।

पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर जंगल में गई तो परमजीत दास का शव मिला। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम हाउस में परमजीत की पत्नी मालती देवी को बुलाया और उसकी पहचान करवाई। वहीं, एसडीपीओ वचन देव कुजूर का कहना है कि परमजीत की हत्या किसने की, यह जांच के बाद कहा जा सकता है। परमजीत के कमर व सीने में गोली लगने के निशान मिले हैं।

परमजीत दास काफी पहले से नक्सली संगठन में सक्रिय था। 2017 में उसने भाकपा माओवादी संगठन को छोड़ JJMP बनाया। 2018 में परमजी दास चतरा के प्रतापपुर में ज्यादा सक्रिय था। वो लावालौंग थाना क्षेत्र कदहे गांव का निवासी था। गया (बिहार), चतरा और पलामू के सीमावर्ती क्षेत्र में वो सक्रिय था। विभिन्न थाना क्षेत्र में परमजीत दास के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर जंगल में गई तो परमजीत दास का शव मिला।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37TTFAi

Comments