जिले में 476 करोड़ की 739 योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन, 20 हजार लाेगाें काे बांटी 14.76 करोड़ रुपए की संपत्ति

हेमंत सोरेन सरकार का एक साल पूरा होने पर जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार काे साकची के रवींद्र भवन में ‘आबुआ राज का साल एक, शुरुआत अनेक’ नारे के साथ विकास मेला सह परिसंपति वितरण समारोह का आयोजन हुआ है। इसमें 476.69 करोड़ रुपए की योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन और 37.95 करोड़ रुपए की 10 बड़ी योजनाओं का शिलान्यास किया गया। 20,219 लाभुकों के बीच 14.76 करोड़ की परिसंपत्ति का वितरण भी हुआ। सरकार की याेजनाओं की जानकारी देने के लिए विभिन्न विभागाें के 30 स्टाॅल लगाए गए थे।

कार्यक्रम के दाैरान काेराेना की गाइडलाइन का पालन किया गया। साेशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए हर स्टाॅल के सामने पेंट से लाइन खींचकर गाेला बनाया गया था। डीसी सूरज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। माैके पर रांची में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह का लाइव प्रसारण भी हुआ।

सुविधा... दिव्यांग बच्चे काे ऑन द स्पाॅट दी पेंशन की स्वीकृति

डीसी अधिकारियों के साथ मेला परिसर का निरीक्षण कर रहे थे। तभी उनकी नजर एक दिव्यांग बच्चे पर पड़ी। डीसी ने बच्चे काे बुलाकर उसे दिव्यांग पेंशन की स्वीकृति दी। एक बुजुर्ग काे ठिठुरते देख कंबल दिलाया।

सुरक्षा... गेट पर हाथ सैनेटाइज कराने के बाद लोगों को दी इंट्री

परिसर के इंट्री गेट पर सैनेटाइजर की व्यवस्था थी। लाेगाें काे हाथ सैनेटाइज कराने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था। वहीं, जिनके पास मास्क नहीं था उन्हें मास्क भी दिया गया।
समोराह में ये थे उपस्थित

एसएसपी एम तामिल वाणन, डीएफओ ममता प्रियदर्शी, एसडीओ नीतीश कुमार सिंह, डीडीसी परमेश्वर भगत, एडीसी प्रदीप प्रसाद, एसओआर नवीन कुमार, डीएसओ राजीव रंजन, डीटीओ दिनेश कुमार रंजन, डीआरडीए निदेशक साैरभ कुमार, डीपीओ अजय कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी मिथलेश कालिंदी, जेएनएसई के एसओ कृष्णा कुमार माैजूद थे।

झामुमाे विधायकाें ने कहा... काम बेहतर हो रहा, झारखंड गठन का उद्देश्य पूरा करेगी हेमंत सरकार

झामुमो विधायक रामदास सोरेन, मंगल कालिंदी, समीर माेहंती और संजीव सरदार ने राज्य सरकार की कार्यशैली की सराहना की। कहा- हेमंत सरकार अपना वादा निभा रही है। कोरोना काल काल में भी विकास की गति की थमने नहीं दी। झारखंड अलग राज्य का गठन जिस परिकल्पना के साथ हुआ है, उसे सरकार पूरा करेगी।

सांसद को दिया था आमंत्रण... अबुआ राज के हिस्सेदार भी रहे कार्यक्रम से रहे गैरहाजिर

समारोह में जमशेदपुर के भाजपा सांसद विद्युत वरण महतो को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे नहीं पहुंचे। वहीं, हेमंत सरकार में साझीदार कांग्रेस व राजद के नेताओं ने भी समारोह से दूरी बनाए रखी। झामुमो के विधायकों के अलावा कई जिलास्तरीय पदाधिकारी समारोह में उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Online inauguration of 739 schemes worth 476 crore in the district, 20 thousand will be distributed to the tune of 14.76 crore


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JuDxMr

Comments