धनबाद जिले के 66 गांवों और ‌2.26 लाख लाभुकों को मिली 462 कराेड़ रुपये की साैगात

हेमंत सोरेन सरकार की पहली वर्षगांठ पर धनबाद जिला काे 462.25 कराेड़ रुपए की याेजनाओं की साैगात मिली। यह सौगात 66 गांव, 226173 लाभुक और 442 योजनाओं के लिए मिली। मंगलवार को रणधीर वर्मा स्टेडियम में आयोजित जिलास्तरीय कार्यक्रम में 52121 लाभुकाें के बीच 2.42 अरब रुपए की परिसंपत्ति का वितरण तथा 51.98 कराेड़ की 422 याेजनाओं का शिलान्यास किया गया। टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो, झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन चन्द्र गोराई और चिरकुंडा नगर परिषद अध्यक्ष डबलू बाउरी ने बटन दबाकर सभी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इससे पहले जनप्रतिनिधियों, डीसी उमा शंकर सिंह, डीडीसी दशरथ चंद्र दास, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर चंदन कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में रणधीर वर्मा स्टेडियम में माैजूद लाेगाें ने रांची के मोहराबादी मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम का एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण भी देखा। माैके पर डीसी ने आगामी वर्ष में जिला प्रशासन द्वारा किए जाने वाले कामाें की प्राथमिकता सूची काे भी रेखांकित किया। जिलास्तरीय कार्यक्रम में भारतीय लोक कल्याण संस्थान और आरोही नाट्य मंच ने लोक नृत्य प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में तेजी से हो रहा विकास- मथुरा

विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य तेजी से विकास कर रहा है। आने वाले समय में झारखंड की सभी व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। 2021 के अंत तक बहुत सारी उपलब्धियां देखने को मिलेगी। उन्होंने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए डीसी व एसएसपी की प्रशंसा करते कहा कि डीसी ने शिक्षा तथा एसएसपी ने कोयला चोरी पर अंकुश लगाया।

जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी सरकार- पूर्णिमा

विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि जनता काे राज्य सरकार से बहुत उम्मीदें हैं, इस पर हेमंत सरकार खरी उतरेगी। सीएम के नेेतृत्व में झारखंड स्वावलंबी और सभी क्षेत्र में शक्तिशाली हाेकर उभरेगा। अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ देना हमारी प्राथमिकता है। पहली बार किसी सरकार ने खेल व खिलाड़ियों को इतना बढ़ावा दिया है।

कार्यक्रम में मौजूद अतिथि

महामारी ने बहुत सीखने का अवसर दिया- डीसी

डीसी उमा शंकर सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी काेराेना ने बहुत कुछ सीखने का अवसर दिया है। खासकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत करने की जरूरत है। इस क्षेत्र में बहुत कुछ काम किया गया है। इसका परिणाम है कि जिले में काेराेना की रिकवरी रेट 98% हाे गई है। स्वास्थ्य व शिक्षा को सुदृढ़ करना प्रशासन की प्राथमिकता है। जनवरी के प्रथम सप्ताह में विजन प्लान पेश किया जाएगा।

कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा महामंत्री, कहा-निमंत्रण था

भाजपा महानगर महामंत्री सह सांसद प्रतिनिधि नितिन भट्ट भी कार्यक्रम में शामिल हुए। पूछने पर उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम काे लेकर निमंत्रण पत्र आया था। जब सांसद धनबाद में रहते हैं ताे कार्यक्रम में शामिल हाेने काे लेकर उनसे पूछ लेते हैं। जब सांसद धनबाद से बाहर रहते हैं ताे बिना पूछे हुए कार्यक्रम में चले जाते हैं। वहीं सांसद पीएन सिंह का कहना है कि संवादहीनता के कारण ऐसा हुआ। कार्यक्रम का भाजपा विराेध कर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
66 villages in Dhanbad district and 46.2 million beneficiaries got 462 crore


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KOPop0

Comments