रांची के 67 जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ 268 जवान संभालेंगे मोर्चा

रांची में न्यू ईयर के स्वागत में खलल न पड़े प्रशासन की तरफ से इसकी पुख्ता तैयारी कर ली गई है। रांची के 67 ऐसे प्वाइंट चिन्हित किए गए हैं जहां रातभर पुलिस के जवान निगरानी करेंगे। यहां मजिस्ट्रेट की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा हर पोस्ट चार-चार जवान की प्रतिनियुक्ति की गई है। इनमें महिला और पुरुष दोनों जवान शामिल रहेंगे।

सुरक्षा के साथ कोविड गाइडलाइन पर भी रहेगी नजर
पुलिस के ये जवान उदंड और उचक्कों पर तो नजर रखेंगे ही कोविड के गाइडलाइन पर भी नजर रखेंगे। कोविड के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अगर कोई शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाया जाता है या हुड़दंग करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

मेडिकल और फायर ब्रिगेड टीम भी रहेगी अलर्ट
रांची में आठ ऐसे स्पॉट चिन्हित किए गए हैं जहां शाम से ही मेडिकल और फायर ब्रिगेड की टीम भी मुस्तैद रहेगी। ताकि अगर किसी को मेडिकल इमरजेंसी की जरूरत पड़े तो सहूलियत हो और समय पर इलाज मुहैया हो सके।

चोरी और यातायात सुगम रखने की भी जिम्मेदारी
इसके अलावा सभी जवानों को ट्रैफिक को भी सुगम रखने की हिदायत दी गई है ताकि न्यू ईयर की इवनिंग पर शहर में किसी प्रकार का जाम न लगे। साथ ही इस दौरान चोरी की घटनाएं काबू में रहे, इसकी जिम्मेदारी भी इन्हीं जवानों को दी गई है।

अवैध शराब परोसने पर होगी कानूनी कार्रवाई
सुरक्षा के साथ होटलों और बार में परोसे जाने वाले शराब पर भी पुलिस की नजर रहेगी। अगर किसी होटल में तय समय के बाद शराब परोसा जाएगा या अवैध शराब परोसा जाएगा तो ऐसे होटल और बार पर कार्रवाई होगी। इसके लिए पुलिस व प्रशासन की तरफ से रेड मारने की भी तैयारी की गई है।

हर पर्यटन स्थल पर डीएसपी का नंबर जारी किया गया है
जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर एक सूचना बोर्ड और फ्लेक्स लगाकर सावधानी बरतने की अपील की जाएगी है। उसमें स्थानीय थाना प्रभारी व डीएसपी का नंबर अंकित किया गया है। साथ ही इमरजेंसी की स्थिति में डायल 100 पर सूचना देने की अपील भी की गई है। पूरे शहर में ड्रंक एंड ड्राइव अभियान भी चलाया जा रहा है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों को पकड़कर उनका मेडिकल कराया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेडिकल और फायर ब्रिगेड की टीम भी मुस्तैद रहेगी। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3px74UQ

Comments