वूमेंस आईपीएल का खिताब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने जीता


Royal Challengers Bangalore won the Women's IPL title

नईदिल्ली, 18 मार्च।  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को हुए खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को तीन गेंद रहते आठ विकेट से मात देकर वूमेंस प्रीमियर लीग  के दूसरे एडिशन को अपने नाम कर लिया।

दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत करने के बावजूद आरसीबी के स्पिनरों के सामने घुटने टेक दिए और इस साल भी इस नयाब खिताब से चूक गई।

पिछले साल टूर्नामेंट के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार मिली थी। वहीं आरसीबी महिला टीम का यह पहला फाइनल था और उसने धीमी शुरूआत के बाद दबाव से निपटते हुए आखिर में जीत हासिल की।

एक समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 64/0 था लेकिन एक ही ओवर में तीन विकेट गंवाने के बाद टीम 64/3 पर पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की गेंदबाजी सोफी मोलिनक्स ने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए जिससे मैच का रुख पलट गया।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी ऑलराउंडर को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

ऑस्ट्रेलिया की ऐलिसा पेरीने टूर्नामेंट में खेले नौ मैचों में 347 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने दो 50 लगाए और उनका टूर्नामेंट 69.40 के औसत के साथ समाप्त हुआ। उन्होंने ऑरेंज कैप जीती और 5 लाख रुपये का प्राइज भी मिला।

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में पर्पल कैप जीतने के लिए भारत की क्रिकेट खिलाड़ी श्रेयंका पाटिल को भी 5 लाख रुपये का प्राइज भी दिया गया।

आरसीबी को अपनी पहली टी-20 ट्रॉफी के लिए 6 करोड़ रुपये का शानदार रिवॉर्ड दिया गया। दिल्ली फाइनल में पिछड़ गई लेकिन खाली हाथ घर नहीं गई। दिल्ली कैपिटल्स को भी उपविजेता के रूप में 3 करोड़ रुपये की शानदार राशि मिली है।

******************************

Read this also :-

Lok Sabha Elections 2024: बुजुर्ग व दिव्यांग कर सकेंगे घर से वोट

हैदराबाद के लिए तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं पैट कमिंस

Comments