ताज नगरी में हाफ मैराथन के लिए तीन हजार लोगों ने लगाई दौड़


Three thousand people ran for half marathon in Taj cityfinaljustice.in

*ताज नगरी में हाफ मैराथन*

आगरा 03 March, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): आगरा स्पोर्ट्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित हाफ मैराथन में लगभग तीन हजार धावकों ने हिस्सा लिया। बादलों से ढके आसमान में प्रभात की किरणें बिखरने से पहले हजारों धावक स्टेडियम में मौजूद थे। जीतने की ख्वाहिश से अधिक मैराथन में हिस्सा लेना उन्हें ज्यादा उत्साहित कर रहा था।

उनके इस उत्साह को और बढ़ाने के लिए ढोल नगाड़े, धमाकेदार म्यूजिक पर वार्म अप थे। 7 वर्ष के बच्चों से लेकर 90 वर्ष तक की उम्र के लगभग तीन हजार लोगों ने रविवार को आगरा स्पोर्ट्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित एकलव्य स्टेडियम से प्रारम्भ हुई मैराथन में जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।

मैराथन में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से धावक पहुंचे थे। तीन वर्गों (5 किमी, 10 किमी, 21 किमी की हॉफ मैराथन) में आयोजित मैराथन का शुभारम्भ आगरा के पहले आयरन मैन ऋदिम गर्ग ने झंडी दिखाकर किया।

डॉक्टर, व्यवसायी, गृहणियां, समाजसेवी हर वर्ग के लोग इस मैराथन में शामिल हुए।

एडीशनल कमिश्नर प्रशासन आगरा राजेश कुमार व एसीपी ट्रैफिक अरीब अहमद ने भी 21 किमी के हॉफ मैराथन में हिस्सा लिया। ज्यादातर धावकों ने 21 किमी के मैराथन को डेढ़ घंटा, 10 किमी के मैराथन को 45 मिनट व 5 किमी के मैराथन को आधे घंटे में पूरा किया। जगह-जगह धावकों के लिए हाइट्रेशन प्वाइंट लगाए गए थे।

मैराथन के समापन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

आगरा में पहली बार आयोजित मैराथन को लेकर लोगों में इतना उत्साह था कि आयोजकों को ऑन द स्पॉट भी रजिस्ट्रेशन करने पड़े।आगरा स्पोर्ट्स फाउंडेसन के अध्यक्ष डॉ. विकास मित्तल ने बताया कि लगभग ढाई हजार रजिस्ट्रेसन हुए, जिससे मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की संख्या 3 हजार से अधिक पहुंच गई। 

*************************


Comments