ED का आरजेडी नेता सुभाष यादव के कई ठिकानों पर छापा


ED raids several locations of RJD leader Subhash Yadav

पटना 09 March,  (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : लालू प्रसाद यादव के एक और करीबी नेता पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई कर रही है। आरजेडी नेता के सुभाष यादव के कई ठिकानों पर ईडी सर्च ऑपरेशन चला रही है। रेत माफियाओं से संबंधित मामले में ये बड़ी कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक, करीब आधा दर्जन लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की गई है। बता दें कि सुभाष यादव के खिलाफ बिहार में 14 मुकदमे चल रहे हैं। उन पर लालू-राबड़ी व उनके परिजनों को फ्लैट-जमीन देने के आरोप लगते रहे हैं।

RJD नेता सुभाष यादव पूर्व विधायक ही नहीं, बल्कि पिछले बार लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड के चतरा से उम्मीदवार थे, लेकिन वो चुनाव हार गए थे।  यहां यह भी बता दें कि इनका लालू यादव से कोई पारिवारिक रिश्ता नहीं है, लेकिन ये उनके करीबी बताए जाते हैं।

सुभाष यादव पटना जिले के शाहपुर क्षेत्र के हेतनपुर गांव निवासी 52 वर्षीय सुभाष प्रसाद यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव के करीबी बताए जाते हैं। वह ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चलाते हैं।

बता दें कि ईडी की रडार पर कई ऐसे सफेदपोश हैं जिन्होंने अकूत संपत्ति अर्जित की है। इसी कड़ी में शुक्रवार को आयकर विभाग ने राजद के एक नेता के ठिकानों पर जांच की थी।

बता दें कि RJD MLC विनोद जायसवाल के ठिकानों पर आयकर टीम के द्वारा 6 घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की गई। तलाशी में आयकर अधिकारियों ने बड़ी संख्या में दस्तावेज समेत कई कागजात जब्त किए हैं।

जब्त कागजात में विभिन्न वित्तीय संस्थानों में निवेश के अलावा कई स्थानों पर जमीन जायदाद में भी निवेश से जुड़े कागजात शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि टैक्स में गड़बड़ी से जुड़े भी कुछ कागजात बरामद हुए हैं। फिलहाल इन सभी कागजातों की जांच चल रही है और जांच के बाद ही स्थिति होगी स्पष्ट हो पाएगी।

आयकर विभाग की टीम विनोद जायसवाल के कोलकाता समेत करीब आधा दर्जन ठिकानों पर पिछले तीन दिनों से छापेमारी कर रही है।

**************************

Read this also :-

अश्विन 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 14वें खिलाड़ी बने

महिला दिवस: डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट के लिए वरदान साबित हुआ

Comments