IPL 2024 : आईपीएल 2024 का दूसरा भाग? दुबई में खेला जाएगा

 4

IPL 2024 Second part of IPL 2024will be played in Dubai

*बड़ी अपडेट आई सामने

नईदिल्ली, 16 मार्च। IPL 2024 की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे फैंस के बीच उत्साह भी बढ़ता जा रहा है. बीसीसीआई ने फिलहाल आईपीएल 2024 के शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल ही जारी किया है, जिसमें खेले जाने वाले 21 मुकाबले भारत में ही होंगे.

अब बड़ी अपडेट सामने आ रही है कि आईपीएल 2024 के बचे हुए सभी मुकाबले यूएई में खेले जा सकते हैं. हालांकि, अभी तक इस मामले में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है…

भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईपीएल 2024 को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुटी हुई है. बोर्ड की ओर से शुरुआाती 17 दिनों का शेड्यूल भी जारी हो चुका है. मगर, अब खबरें आ रही हैं कि दूसरे फेज के मुकाबले बीसीसीआई भारत के बजाए दुबई में आयोजित कर सकता है. रिपोर्ट्स की मानें, तो आईपीएल 2024 का दूसरा भाग यूएई में खेला जा सकता है. हालांकि, ये तभी संभव है, जब मैच की तारीखें और चुनाव की तारीखें मैच होंगी या आस-पास होंगी.

लोकसभा चुनाव के चलते बीसीसीआई को ये फैसला लेना पड़ सकता है. ऐसे में बोर्ड अपना फैसला चुनाव की तारीखों के आने के बाद ही ले सकेगा. इससे पहले 2009 में भी आम चुनाव के कारण आईपीएल के दूसरे सीजन को भारत के बाहर साउथ अफ्रीका में खेला गया था.

बीसीसीआई आईपीएल 2024 के दूसरे भाग को यूएई में आयोजित करता है, तो इसमें चौकने वाली बात नहीं होगी. इससे पहले जब कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया थम गई थी, तब बोर्ड ने दुबई, शारजाह और अबुधाबी में ही आईपीएल 2020 के बचे हुए मुकाबले आयोजित किए थे.

इतना ही नहीं आईपीएल 2014 के सीजन का पहला मैच अबुधाबी में खेला गया था. फिर शारजाह और दुबई में मैच खेले गए थे. 2014 सीजन के 20 मैच यूएई में आयोजित हुए थे. इसके बाद सभी मैच भारत में खेले गए.

बताते चलें, बीसीसीआई द्वारा जारी आईपीएल शेड्यूल के मुताबिक 22 मार्च से आईपीएल 2024 की शुरुआत होने वाली है, जिससका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया.

******************************

Read this also :-

राजनीति का अपराधीकरण किसी भी कीमत पर नहीं होने देंगे : योगी

आर्टिकल 370 ने पार किया 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा

Comments