ट्रांसफॉर्मर्स को पछाड़कर देवरा बनी दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

 वल्र्डवाइड 300 करोड़ का आंकड़ा पार

 01.10.2024 - जूनियर एनटीआर और कोराटाला शिवा की धांसू एक्शन फिल्म देवरा पार्ट 1 दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दी है. 27 सितंबर को रिलीज हुई एक्शन फिल्म ने जहां ओपनिंग डे पर 2024 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनकर उभरी वहीं, ओपनिंग वीकेंड के बाकी दिनों में भी अपनी गति बनाए रखी. रिलीज के तीसरे दिन देवरा ने एक और रिकॉर्ड हासिल किया है. 



इतना ही नहीं, फिल्म ने तीन दिनों में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है.कॉमस्कोर के अनुसार, देवरा पार्ट 1 फिल्म इस वीकेंड पर दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में शामिल हो गई. जूनियर एनटीआर की फिल्म ट्रांसफॉर्मर्स को पछाड़ते हुए दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है.फिल्म के मेकर्स ने 29 सितंबर को सोशल मीडिया के जरिए बताया कि फिल्म ने दो दिनों में दुनियाभर में 243 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. 

रविवार को 40 करोड़ रुपये (नेट) की कमाई के साथ फिल्म अपने शुरुआती वीकेंड तक 250 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी.सैकनिल्क के अनुसार, देवरा: पार्ट 1 ने 29 सितंबर को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 40.3 करोड़ रुपये कमाए. फिल्म ने तेलुगू वर्जन में 27.65 करोड़ रुपये और हिंदी में 11 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. वहीं, तमिल में 3.1 करोड़, कन्नड़ में 1.05 करोड़ और मलयालम में 90 लाख रुपये का बिजनेस किया है. 

तीन दिनों के बाद देवरा का कलेक्शन अब भारत में 161 करोड़ रुपये हो गया है.देवरा मेकर्स ने बताया कि फिल्म ने ओपनिंग डे पर दुनिया भर में 172 करोड़ रुपये कमाए. वहीं, दूसरे दिन फिल्म ने 243 करोड़ रुपये से ज्यादा की. कॉमस्कोर के अनुसार, बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले वीकेंड में फिल्म ने दुनिया भर में अपने शुरुआती में 32.93 मिलियन डॉलर (275 करोड़ रुपये) की ग्रॉस कलेक्शन की, जो इसे ग्लोबल लेवल पर सभी फिल्मों में दूसरे स्थान पर रखती है. 

देवरा केवल द वाइल्ड रोबोट से पीछे है, जिसने वीकेंड में 44 मिलियन डॉलर कमाए और बीटलजूस बीटलजूस (29 मिलियन डॉलर) और ट्रांसफॉर्मर्स वन (25 मिलियन डॉलर) जैसी बड़ी हॉलीवुड फिल्मों से आगे है. फिलहाल देवरा ने तीन दिनों में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिए है. फिल्म ने रविवार को दुनियाभर में 304 करोड़ रुपये की ग्रॉस कलेक्शन किया है.

********************************


Comments